Thursday, Apr 25 2024 | Time 03:54 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


इटावा सफारी पार्क में बिजनौर से लाये गये तेंदुए के तीन बच्चों की मौत

इटावा, 22 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश की इटावा सफारी पार्क स्थित लैपर्ड सफारी में बीमारी के कारण बिजनौर से लाये गये तेंदुए के तीन बच्चों की मृत्यु होने से हडंकप मचा है ।
इटावा सफारी पार्क के निदेशक वी.के.सिंह ने आज यहां यह जानकारी दी । उन्होंने बताया कि पिछले दिनो बिजनौर से आये तेंदुओं के तीन शिशुओ को यहां लाया गया था, जिनकी तबीयत खराब होने के बाद सफारी के चिकित्सक डा.आर.पी.वर्मा और डा.गौरव श्रीवास्तव ने तीनो को दुरूस्त करने की भरसक कोशिश की लेकिन उनकी हालात लगातार बिगडती चली गई । उसके बाद कानपुर प्राणी उद्यान से विशेषज्ञ डा.आर.के.सिंह को यहां बुलाया गया, लेकिन उनकी कोशिश भी कामयाब नहीं हुई । तीनो बच्चों की सोमवार रात मौत हो गई ।
उन्होंने बताया कि इन शिशुओं को जब बिजनौर से भेजा गया था तब भी इनकी सेहत ठीक नहीं थी और इटावा सफारी में उपचार के बाद भी इन्हे बचाया नहीं जा सका। सफारी में इससे पहले भी कई शेरों और उनके शावकों की मौत हो चुकी है । अब इन तीन मौतो से तमाम सवाल उठ रहे हैं । अभी लैपर्ड सफारी को पर्यटकों के लिए नहीं खोला गया है अब इसे खोलने की तैयारी चल है।
श्री सिंह ने बताया कि बिजनौर से इन शिशुओं को लाया गया था, जिन्हे इनकी मां ने छोड़ दिया था। यहां लाए जाने के बाद इन तीनों को डायरिया हो गया और उनकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि इनके शव पोस्टमार्टम के लिए बरेली स्थित आईबीआरआई केंद्र भेजे दिए गये है । वहाॅ से रिर्पोट आने के बाद स्थिति स्पष्ट हो सकेगी कि मौत का असल कारण क्या है ।
गौरतलब है कि सात सितम्बर से सफारी के निदेशक समेत 22 कर्मी कोरोना संक्रमित हो गये थे। फिलहाल सभी को होम क्वारनटाइन किया हुआ है ।
सं त्यागी
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image