Thursday, Apr 25 2024 | Time 00:28 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सहारनपुर में स्वास्थ्य सेवायें बदहाल, पिता पुत्र की कोरोना से मौत

सहारनपुर, 22 सितंबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में कोरोना महामारी एक परिवार के लिए भीषण त्रासदी साबित हुई है जब संक्रमण से पीड़ित पिता पुत्र की मृत्यु हो गयी जबकि मां और एक पुत्र जिदंगी के लिये संघर्ष कर रहे हैं।
प्रशासनिक सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि रामपुर मनिहारान के गांव नोरंगपुर निवासी दूध व्यवसायी मेनपाल (55) को परिवार के चार सदस्य समेत कोरोना संक्रमण हुआ था। उन्हें राजकीय मेडिकल कालेज के आईसीयू में भर्ती कराया गया था। जहां उन्हें किसी तरह की कोई राहत और अच्छा उपचार नहीं मिल पाया। अच्छे उपचार के अभाव में पहले मेनपाल ने दम तोड़ दिया और आज सुबह उसके 25 वर्षीय बेटे राहुल की जान चली गई। मेनपाल की पत्नी रेखा (52) और एक अन्य पुत्र जीवन के लिए संघर्ष कर रहे हैं।
अकेले राजकीय मेडिकल कालेज में कोरोना से 95 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं और वहां गंभीर रोगियों की शिकायत है कि ना तो चिकित्सक उन्हें ठीक से देखते हैं और ना ही दवाई दे रहे हैं। कई रोगियों ने बताया कि विटामीन.सी की भी गोली इस राजकीय मेडिकल कालेज में उपलब्ध नहीं है। एक दिन पूर्व इस मेडिकल कालेज से बिना जांच के घर भेजे गए दो युवकों अमित सिंघल और गौरव सिंघल ने बताया कि मेडिकल कालेज में रोगियों की ना तो कोई सुनवाई और ना ही कोई देखभाल हो रही है। उच्चाधिकारियों से शिकायत करने के बाद भी कोई समाधान नहीं हो पा रहा है।
जिले के इस बड़े मेडिकल कालेज के मामले में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्रतिष्ठा और आश्वासनों को धक्का लगा है। मुख्यमंत्री स्वयं एक पखवाड़े पहले इस मेडिकल कालेज का निरीक्षण करने आए थे। उपचार के नाम पर इस मेडिकल कालेज में मात्र औपचारिकताएं ही पूरी की जा रही हैं। जिले में 1400 के करीब सक्रिय रोगी हैं। ज्यादातर की हालत गंभीर बनी हुई है। जिला चिकित्साधिकारी डा बीएस सोढ़ी हों या राजकीय मेडिकल कालेज के प्राचार्य दिनेश सिंह मारतोलिया हों, महत्वपूर्ण लोगों तक के फोन उठाना बंद कर रखा है और ना कोई प्रतिक्रिया दे रहे हैं।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सहारनपुर मंडल में आज शाम तक दो लाख चालीस हजार नमूनों की जांच की जा चुकी है। 173 नए मामले संक्रमण के सामने आए हैं। मंडल में 7800 रोगी स्वस्थ हो चुके हैं। सहारनपुर जिले में करीब 1400 सक्रिय मरीज हैं। मुजफ्फरनगर 1250 रोगी सक्रिय हैं और शामली में 600 रोगी सक्रिय हैं।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image