Friday, Apr 26 2024 | Time 05:14 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


झांसी: पुलिस ने दो दिन पूर्व हुए वृद्ध अपहरण मामले का किया पर्दाफाश

झांसी 24 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में झांसी के सीपरी बाजारा थानाक्षेत्र में दो दिन पहले वृद्ध अपहरण मामले का पर्दाफाश करते हुए एक महिला सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। अपहृत बुजुर्ग की सकुशल बरामदी हो गयी है।
पुलिस अधीक्षक -शहर (एसपी सिटी) राहुल श्रीवास्तव ने मामले खुलासा करते हुए यहां पुलिस लाइन में गुरूवार को पत्रकारों को बताया कि गजराज सिंह (60) को तीन लोगों ने बैंक कर्मी बनकर बुलाया और उसका अपहरण कर मध्य प्रदेश ले गये थे। पुलिस ने तीन आरोपियों को आज गिरफ्तार कर लिया, जिनमें एक महिला भी शामिल है। वहीं एक महिला आरोपी व एक पुरूष आरोपी अंधेरे का फायदा उठाते हुये भाग गये।
22 सितंबर को प्रेमनगर निवासी विक्की परिहार ने सीपरी बाजार पुलिस को शिकायती पत्र देते हुए बताया था कि उनके पिता गजराज सिंह का आवास विकास कालोनी के समीप से अपहरण कर लिया गया है। पुलिस ने इस पर मामला दर्ज करते हुए अपह्रत की बरामदगी के प्रयास शुरू कर दिये। गजराज की तलाश में सीपरी पुलिस ने मध्य प्रदेश के गंगाराम का पुरा थाना बानमौर जिला मुरैना स्थित रोशनलाल गौर के घर दबिश दी। वहां पुलिस को अपह्रत गजराज तो नहीं मिला लेकिन मकान मालिक ने बताया कि विक्की अहिरवार, अनिल अहिरवार व पवन 60 वर्षीय किसी गजराज नाम के व्यक्ति को लेकर यहां आये थे और जब मैंने गजराज के बारे में पूछा गया तो वह घबरा गये और रात को ही निकल गये। उसने बताया कि अनिल और विक्की दोनों ही उसके यहां किरायेदार बनकर रहते थे।
उसके बाद पुलिस मोबाइल लोकेशन के आधार पर अपहरणकर्ताओं को तलाशती रही और कई जगह दबिश दी। गुरूवार को सुबह तड़के पुलिस को जानकारी मिली कि रक्सा तिराहे के पास ओवरब्रिज के नीचे सुनसान जगह पर बने खण्डहर में गजराज को छुपाया गया है। सूचना पर पुलिस ने पुलिस बल के साथ बताये गये स्थान पर दबिश दी। वहां से पुलिस ने विक्की अहिरवार निवासी पे्रमनगर, पवन बरार निवासी अठौदना थाना रक्सा तथा काजल अहिरवार पत्नी अनिल निवासी प्रेमनगर को गिरफ्तार कर लिया जबकि एक व्यक्ति व एक महिला अंधेरे का लाभ उठाते हुये भागने में सफल हो गये। पुलिस ने गजराज को भी बरामद कर लिया। गजराज के दोनों हाथ गमछे से बंधे हुये थे। अपह्रत गजराज की सकुशल बरामदगी में सर्विलांस प्रभारी आषीश मिश्रा,सदर बाजार थाना निरीक्षक प्रमोद कुमार का भी विशेष सहयोग रहा। उन्होंने टीम का उत्साह वर्धन करते हुए २५ हजार रूपए का पुरस्कार देने की घोषणा की है।
एसपी सिटी ने बताया कि गजराज ने कुछ महीनों पहले विक्की और अनिल से दो लाख रूपए उधार लिए थे। कई बार मांगने पर भी गजराज ने रूपए वापस नहीं किए थे। हाल ही में गजराज ने अपना एक मकान भी १५ लाख रूपए की कीमत में बेच दिया था। इसकी पूरी जानकारी विक्की और अनिल को थी। अपने रूपए वसूलने के लिए ही संभवत: दोनों ने गजराज का अपहरण किया था हालांकि यह दांव उन्हें उल्टा पड़ गया और अब वे जेल की हवा खाएंगे।
सोनिया
वार्ता
More News
परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

25 Apr 2024 | 10:55 PM

बहराइच, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले की कैसरगंज लोकसभा सीट पर लगातार तीन बार से सांसद बृजभूषण सिंह ने गुरुवार को समर्थकों को आश्वस्त करते हुये कहा कि वे परेशान न हों, टिकट तो आ ही जायेगा।

see more..
सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

25 Apr 2024 | 8:57 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने गुरुवार को कहा कि सोशल मीडिया की बदौलत कांग्रेस आज उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश के घर घर में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी है।

see more..
कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

25 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन पवन खेड़ा ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कांग्रेस के न्याय पत्र से इतना घबरा गए हैं कि वह अपनी गारंटियों को भूलकर दिन रात झूठा प्रोपेगेंडा फैला रहे हैं।

see more..
कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

25 Apr 2024 | 8:48 PM

उन्नाव 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस सरकार में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सेवा, सुशासन एवं गरीब कल्याण के संकल्प के साथ सरकार की योजनाओं को गरीब, किसान, युवा तथा महिलाओं को समर्पित किया।

see more..
image