Saturday, Apr 20 2024 | Time 15:55 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


इटावा में फर्जी प्रमाणपत्रो के चलते सात वाहन सीज

इटावा, 26 सितंबर(वार्ता) उत्तर प्रदेश में इटावा के बढपुरा इलाके में शनिवार चेक पोस्ट पर टास्क फोर्स ने अवैध खनन परिवहन व ओवरलोडिंग से जुडे वाहनों की चेकिंग कर सात वाहनों को सीज कर दिया गया है ।
पुलिस विभाग के प्रवक्ता ने शनिवार को यहाॅ बताया कि जिलाधिकारी श्रुति सिंह एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर के निर्देश पर की गई चेकिंग में पडोसी राज्य मध्यप्रदेश से आने वाले छह ट्रकों के प्रमाणपत्रों में जांच के दौरान गड़बड़ी मिलने पर उनको सीज किया गया। उन्हाेंने बताया कि इसके अलावा चंबल से प्रतिबंधित बालू ले जा रहे एक ट्रैक्टर ट्राली को भी सीज किया गया है।
प्रवक्ता ने बताया कि इटावा-ग्वालियर मार्ग स्थित पुराने वाणिज्यकर कार्यालय के पास बनाए गए चेकिंग पांइट पर मध्यप्रदेश की तरफ से आने वाले गिट्टी मौरम एवं डस्ट भरे परिवहनों की खनन एवं सेल टैक्स अधिकारियों के साथ बढपुरा थाना प्रभारी ने चेकिंग की । आने वाले ट्रकों के प्रपत्रों की जांच के साथ ओवरलोडिंग को भी जांच की गयी । देर से रात 12 बजे से सुबह पांच बजे तक चले चेकिंग अभियान में खनन अधिकारी बृज बिहारी प्रसाद एंव सेल टैक्स अधिकारी अरविंद कुमार ने प्रपत्रों में गड़बड़ी मिलने पर छह ट्रकों को सीज किया। वहीं चंबल नदी की बालू भरे ट्रैक्टर को भी सीज किया गया।
गौरतलब है कि पिछले दिनों खनन निदेशक डाॅ.रोशन जैकब ने अचानक विजिलेंस टीम के साथ उदी मोड़ पर स्थित मध्यप्रदेश बार्डर पर छापा मारकर बढ़ी कार्रवाई की थी। तभी से लगातार कार्रवाई की जा रही है।
बढपुरा थाना प्रभारी जीवाराम ने बताया कि अवैध खनन व ओवरलोडिंग के खिलाफ टास्क फोर्स के साथ रातभर चले चेकिंग अभियान में पकड़े ट्रकों व ट्रेक्टर ट्राली को थाने में खड़ा कराया गया है। चेकिंग के दौरान चंबल पुल के ऊपर ही ट्रकों की लंबी लाइन लग जाने से पुल के क्षतिग्रस्त होने के खतरे के चलते चेकिंग प्वाइंट तो बदला गया है लेकिन इससे जाम से निजात नहीं मिली। चेकिंग के कारण लंबा जमा लगा रहा।
सं भंडारी
वार्ता
image