Wednesday, Apr 24 2024 | Time 17:54 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कौशांबी में 23 उद्यमियों का भूमि आवंटन रद्द

कौशांबी 29 सितंबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के कौशांबी में औद्योगिक इकाइयां स्थापित करने के लिए दी गयी भूमि में निर्धारित समय सीमा पर औद्योगिक इकाइयां स्थापित नही करने की स्थिति में 23 उद्यमियों का भूमि का आवंटन निरस्त कर दिया है।
जिला अधिकारी अमित कुमार सिंह ने मंगलवार को यहां बताया कि स्वरोजगार को बढ़ावा देने एवं उद्यमियों को इकाइयां स्थापित करने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है।
प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम एवं मुख्यमंत्री युवा रोजगार योजना तथा एक जनपद एक उत्पाद की योजना के तहत जिले में औद्योगिक इकाइयां स्थापित करने के लिए भरवारी ,पसारा मखऊपुर गांव में लगभग 40 उद्यमियों को भूमि का आवंटन किया गया है। जिनमें से 23 लोगों ने औद्योगिक इकाइयों की स्थापना नहीं किया है। ऐसे उद्यमी या व्यापारी जो इकाई स्थापित करने में रुचि नहीं ले रहे हैं उनको दी गई भूमि का आवंटन निरस्त कर दिया है।
उन्होंने बताया कि स्वरोजगार को बढ़ावा देने के लिए जिले के विभिन्न बैंकों में लगभग 400 ऋण पत्रावलीया लंबितहै जिनके सत्यापन का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि बैंक शाखा प्रबंधकों को लंबित पत्रावलिओ की जांच कर एक सप्ताह में निस्तारित करने के निर्देश दिए गए है।
सं भंडारी
वार्ता
More News
मोदी सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर लगा अंकुश : पाठक

मोदी सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर लगा अंकुश : पाठक

23 Apr 2024 | 11:03 PM

बहराइच 23 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक मंगलवार को कहा कि केंद्र की सत्ता में मोदी सरकार के आने के बाद भ्रष्टाचार में पूरी तरह नियंत्रण पा लिया गया है। अब भ्रष्टाचारी जेल में है और भ्रष्टाचार पूरी तरह बंद हो गया है।

see more..
समान नागरिकता कानून के लिए भाजपा को चाहिये 400 पार: केशव

समान नागरिकता कानून के लिए भाजपा को चाहिये 400 पार: केशव

23 Apr 2024 | 10:59 PM

फर्रुखाबाद 23 अप्रैल, (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि देश में समान नागरिकता कानून लाने के लिये भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 400 पार चाहिए।

see more..
image