Wednesday, Apr 24 2024 | Time 21:04 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


डाॅ0 कलाम गौरव पथ तथा जय हिन्द वीर पथ योजना के लिये धन आवंटित

लखनऊ, 29 सितम्बर(वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार ने डॉ0 ए0पी0जे0 अब्दुल कलाम गौरव पथ योजना के तहत टाॅपर छात्र-छात्राओं के घरों व स्कूलों तक तथा जय हिन्द वीर पथ योजना के तहत शहीदों के घरों तक 36 मार्गों के नव-निर्माण के लिये 13 करोड़ 49 लाख 12 हजार रूपये की धनराशि स्वीकृत की है।
आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को यहां बताया कि डाॅ0 कलाम गौरव पथ तथा जय हिन्द वीर पथ योजना के लिये स्वीकृत धनराशि में से चालू वित्तीय वर्ष में राज्य सड़क निधि से छह करोड़ 74 लाख 66 हजार की धनराशि का आवंटन की गयी है।
उन्होंने बताया कि इस सम्बन्ध में आवश्यक शासनादेश लोक निर्माण द्वारा जारी कर दिया गया है। शासनादेश के अनुसार 36 कार्यों में फतेहपुर में 18 कार्य, प्रयागराज में 03 कार्य, महाराजगंज में 03 कार्य, कानपुर नगर में 03 कार्य, कानपुर देहात, रायबरेली व लखीमपुर-खीरी में 02-02 कार्य तथा उन्नाव, औरैया व प्रतापगढ़ में 01-01 कार्य कराये जायेंगे।
सूत्रों ने बताया कि प्रतापगढ़ में बेलखरी टिकरी मार्ग से शहीद अनूप सिंह के घर तक मार्ग निर्माण कार्य, फतेहपुर में विद्या निकेतन इण्टर कालेज मार्ग से श्रेया सिंह के आवास पृथ्वीपूरम, रानी कालोनी तक सी0सी0 मार्ग का निर्माण कार्य, बांदा-बहराइच मार्ग का निष्कासित भाग से जय माॅ सरस्वती इण्टर कालेज राधानगर तक सी0सी0 मार्ग का निर्माण कार्य, ग्राम-बक्शपुर फतेहपुर-गाजीपुर मार्ग राधानगर पुलिया से अनीसा देवी के घर तक सी0सी0 मार्ग का निर्माण कार्य, कानपुर नगर में उत्तर प्रदेश बोर्ड की हाईस्कूल वर्ष-2020 में 14वें स्थान पर टाॅपर गौरी गुप्ता के घर तक मार्ग का निर्माण कार्य व आकांक्षा राजपूत तथा विवेक सोनी के घर तक सी0सी0 निर्माण कार्य, प्रयागराज में राष्ट्रीय राजमार्ग से पाण्डेपुर के किमी.12 से श्वेता सिंह के घर तक सम्पर्क मार्ग का निर्माण कार्य, रायबरेली में शीतला मंदिर से निशांत पटेल के घर तक व जैतुपुर मार्ग से सुप्रिया यादव के घर तक सी0सी0 मार्ग का निर्माण कार्य तथा कानपुर देहात में अर्चित तिवारी व शिफा परवीन के निवास स्थान तक मार्ग निर्माण, महाराजगंज में हिमांशु पाण्डेय, शशांक जयसवाल व शालिनी मिश्रा के घर तक नव-निर्माण कार्य, फतेहपुर में कुमारी आंचल दुबे, मौअजम वारसी, कुमारी रानी देवी, रजनीश कुमार, अंकित अग्निहोत्री, हिमांशी विश्वकर्मा के घर तक मार्ग निर्माण कराये जाने के कार्य इन 36 कार्यों में सम्मिलित हैं।
उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि इन अभिनव योजनाओं के तहत कराये जाने वाले कार्यों को शीर्ष प्राथमिकता के आधार पर कराया जाय तथा वहां पर बोर्ड लगाकर टाॅपर विद्यार्थियों/शहीदों के चित्रों के लगाये जाने के साथ.साथ उनका विवरण भी अंकित किया जाय।
भंडारी
वार्ता
More News
इटावा में भाजपा सांसद के खिलाफ उतरी पत्नी मृदुला कठेरिया

इटावा में भाजपा सांसद के खिलाफ उतरी पत्नी मृदुला कठेरिया

24 Apr 2024 | 8:09 PM

इटावा, 24 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के इटावा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी एवं सांसद प्रो. रामशंकर कठेरिया के मुकाबले उनकी पत्नी श्रीमती मृदुला कठेरिया ने बुधवार को निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल कर दिया है।इटावा, 24 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के इटावा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी एवं सांसद प्रो. रामशंकर कठेरिया के मुकाबले उनकी पत्नी श्रीमती मृदुला कठेरिया ने बुधवार को निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल कर दिया है।

see more..
image