Wednesday, Apr 17 2024 | Time 01:31 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


पिता-भाई ने ससुरालियों पर लगाया हत्या का आरोप

औरैया, 01 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में औरैया जिले के दिबियापुर क्षेत्र में तीन पुत्रियों के साथ मां का शव फांसी पर लटका मिलने के मामले में मृतका के पिता व भाई ने पति समेत ससुरालियों पर हत्या कर चारो शवों को फांसी के फंदे पर टांगने का आरोप लगाया है। पुलिस ने पूछताछ के लिए पति को हिरासत में ले लिया है।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि मृतका साधना के मायके अमानपुर सहायल से सेहुद पहुंचे पिता सिपाही लाल ने पति कुलदीप समेत सास-ससुर पर उसकी पुत्री व तीन नातिनों की हत्या का आरोप लगाया है। सिपाही लाल का कहना था कि उसकी पुत्री अलग रहती थी पर सास-ससुर फिर भी उसे परेशान करते थे। पुत्रियों के जन्म होने से पति भी झगड़ा करता था। न्यायालय में मुकदमा भी चला पर समझौता होने पर उसने अपनी पुत्री को ससुराल भेज दिया और आज यह घटना हो गई। बताया कि ससुराली उनकी पुत्री से बात भी नहीं कराते थे।
वहीं भाई अवधविहारी ने स्पष्ट तौर पर कहा कि उसकी बहन की तीन बेटियां थीं इसलिए कुलदीप समेत सास-ससुर उसे परेशान और झगड़ा करते थे। जिसके चलते मुकदमा भी चला पर समझौता हो गया। बहन गर्भवती थी जिस कारण छह-सात माह पूर्व ही उसे ससुराल भेजा था। जहां पर ससुरालियों ने उसकी‌ बहन और तीन भांजियों की हत्या कर फांसी के फंदे पर टांग दिया।
पुलिस ने पति कुलदीप कुमार को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है ताकि घटना का वास्तविक खुलासा हो सके।
सं प्रदीप
वार्ता
image