Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:44 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उत्तर प्रदेश पुलिस निलंबित दो अंतिम लखनऊ

गौरतलब है कि हाथरस में हैवानियत की शिकार एक 19 वर्षीय लड़की की पिछले मंगलवार को दिल्ली के एक अस्पताल में मृत्यु हो गयी थी। इस मामले में पुलिस ने चार युवकों को गिरफ्तार किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले की जांच एसआईटी को सौंपी है जिसने प्रथम दृष्टया घटना को लेकर पुलिस के लापरवाह रवैये की पुष्टि की है जिसके आधार पर मुख्यमंत्री के निर्देश पर पुलिसकर्मियों के निलंबन की कार्रवाई की गयी है।
इससे पहले मामले में हाथरस के जिलाधिकारी के भी निलंबन की सूचना आ रही थी हालांकि अधिकृत सूत्रों ने इससे इंकार किया है। पीड़िता के परिजनो ने जिला प्रशासन और पुलिस पर र्दुव्यवहार और मारपीट का आरोप लगाया है जिसे जिलाधिकारी ने सिरे से नकार दिया है।
हाथरस में पीड़िता के गांव में पुलिस ने डेरा डाल रखा है। गांव में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों समेत किसी भी बाहरी के आने जाने से मनाही है। जिला प्रशासन का कहना है कि एसआईटी जांच प्रभावित न हो,इसलिये यह निर्णय लिया गया हालांकि भाजपा की वरिष्ठ नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री उमा भारती ने जिला प्रशासन के फैसले को बेतुका करार दिया है।
हाथरस की घटना और बाद में जिला प्रशासन की कार्रवाई को लेकर शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन विपक्ष के तेवर सरकार के प्रति तीखे रहे। कांग्रेस ने जहां बाल्मीकि मंदिर में जाकर पीड़िता के परिजनों के लिये प्रार्थना की वहीं समाजवादी पार्टी (सपा) ने लखनऊ में जबरदस्त विरोध प्रदर्शन किया।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर भरोसा दिलाया कि प्रदेश में माताओं-बहनों के सम्मान-स्वाभिमान को क्षति पहुंचाने का विचार मात्र रखने वालों का समूल नाश सुनिश्चित है। इन्हें ऐसा दंड मिलेगा जो भविष्य में उदाहरण प्रस्तुत करेगा।
प्रदीप
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image