Tuesday, Apr 23 2024 | Time 12:33 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


लंभुआ को मिला अत्याधुनिक पोस्ट आफिस का तोहफा

सुलतानपुर, 04 अक्टूबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने दौरे के तीसरे और अन्तिम दिन रविवार को अपने संसदीय क्षेत्र के लंभुआ में एक करोड़ 10 लाख रूपए की कीमत से बने अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस पोस्ट आफिस का तोहफा दिया जबकि कुड़वार व बल्दीराय ब्लाक में 3 करोड़ 9 लाख रूपए कीमत के 56 सार्वजनिक शौचालय व 13 पंचायत भवन का एक साथ लोकार्पण भी किया।
इस अवसर पर उन्होने डाकघर भवन के लिए संचार मंत्री रविशंकर प्रसाद के प्रति आभार व्यक्त किया । उन्होंने कहा कि इस डाकघर में आधार कार्ड बनाने, स्पीड पोस्ट, सीबीएस शाखा, इंडियन पोस्ट पेमेंट सुविधा, इण्टरनेशनल मनी ट्रांसफार आदि सभी सुविधाएं प्रदान की जाएगी। सांसद मेनका संजय गांधी ने चीफ पोस्ट मास्टर जनरल कौशलेन्द्र कुमार सिन्हा से करौंदीकला ब्लाक में एक डाकघर खुलवाने की मांग की।
उन्होने कहा कि लंभुआ क्षेत्र को एक सप्ताह में फाइबर केबल से युक्त हाई स्पीड डेटा की सुविधा लोगों को मिलने लगेंगी। इस अवसर पर विधायक लंभुआ देवमणि दुबे भी मौजूद रहे।
चीफ पोस्ट मास्टर जनरल कौशलेन्द्र कुमार सिन्हा ने कहा कि लंभुआ के नवनिर्मित डाकघर अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस होगा। उन्होंने बताया कि कोरोना काल में डाक विभाग को वेस्ट कोरोना वारियर्स का एवार्ड केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने दिया है। लॉकडाउन के दौरान डाक कर्मियों ने 64 लाख नागरिकों को 12 सौ करोड़ रुपए घर घर जाकर वितरित किए हैं। यही नहीं डाक कर्मियों ने फल सब्जी व दवाओं का भी वितरण किया है।
उन्होंने बताया कि डाक विभाग ने अब देश के प्रमुख धार्मिक स्थलों से ऑनलाइन प्रसाद मंगाने की सुविधा भी कर दी है। जिसमें तिरुपति के बालाजी अयोध्या के हनुमानगढ़ी वैष्णो माता कटरा काशी विश्वनाथ मंदिर समेत प्रसिद्ध स्थलों से प्रसाद मंगाने की सुविधा कर दी गई है।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
परिवार की खातिर अखिलेश कार्यकर्ताओं को भूले: भूपेंद्र चौधरी

परिवार की खातिर अखिलेश कार्यकर्ताओं को भूले: भूपेंद्र चौधरी

22 Apr 2024 | 8:58 PM

लखनऊ 22 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने सोमवार को कहा कि परिवारवाद और वंशवाद समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव की असली पहचान है और उनका समाजवाद से दूर दूर तक कोई रिश्ता नहीं है।

see more..
सपा ने घोषित किये दो उम्मीदवार

सपा ने घोषित किये दो उम्मीदवार

22 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 22 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) ने सोमवार को कन्नौज और बलिया निर्वाचन क्षेत्रों से अपने उम्मीदवार घोषित किये हैं।

see more..
image