Saturday, Apr 20 2024 | Time 20:01 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का कार्य समय से होगा पूरा: जैन

इटावा, 05 अक्टूबर(वार्ता)उत्तर प्रदेश के इटावा में निर्माणाधीन बुंदेलखंड एक्सप्रेस का कार्य वर्ष 2022 तक पूरा कर लिया जायेगा।
निर्माण संस्था दिलीप बिल्डकांन के प्रमुख अधिकारी सचिन जैन ने सोमवार को यहां बताया कि कार्य को 2022 तक निश्चित समय सीमा पर पूरा कर लिया जाएगा। कोरोना काल में कार्य में देरी हुईं हैं लेकिन फिर भी कोशिश है कि कार्य समय से पूरा कर लिया जाएगा।
उन्होंने बताया कि इटावा में किलोमीटर के क्षेत्र में कार्य तीव्र गति से आगे बढ रहा है। सर्विस रोड समेत मुख्य मार्ग पर मिट्टी का काम अंतिम चरण में है वहीं जल निकासी के छोटे पुलों का भी निर्माण काम पूरा हो चुका है जबकि बड़े पुलों के बनने में समय लगेगा।
श्री जैन ने बताया कि सात जिलों चित्रकूट, झांसी, बांदा, हमीरपुर, जालौन, औरैया और इटावा से होकर गुजरने वाले बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे ताखा क्षेत्र के कुदरैल गांव के सामने आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे से जुड़ेगा । ताखा तहसील क्षेत्र में इसका 15 किलोमीटर का हिस्सा आता है यहां कार्यदाई संस्था दिलीप बिल्डकांन निर्माण कार्य कर रहीं हैं । एक्सप्रेस वे निर्माण को लेकर कार्यदाई संस्था की कई टीमें काम कर रहीं हैं । 110 मीटर चैडे एक्सप्रेस वे पर सर्विस रोड भी तैयार की जा रही है । जहाॅ मिट्टी का काम लगभग पूरा कर लिया गया है जहां पर ऊंचाई रखी जानी है । वहां पर अभी मिट्टी भराई का काम किया जाएगा जबकि मार्ग पर जल निकासी के छोटे पुलों को भी बना दिया गया है । कुदरैल के पास गांगसी रजवाहा पर वनने वाले पुल पर एप्रोच दीवार का काम पूरा किया गया है कुछ स्थानों पर जहां मिट्टी का काम पूरा हुआ है वहाॅ गिट्टी का भी काम प्रारंभ कराया गया है ।
उन्होंने बताया कि बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे के आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर जुड़ने के स्थान पर गोल चक्कर बनाया जाना हैं । इसको लेकर अभी कोई काम दिलीप बिल्डकांन ने प्रारंभ नही किया है । ताखा क्षेत्र वासियों द्वारा एक्सप्रेस वे पर कोई कट नही वनाए जाने को लेकर नाराजगी भी है । इसको लेकर स्थानीय लोग प्रदर्शन भी कर चुके हैं । शासन की एक टीम ने यहां पिछले माह निरीक्षण भी किया था लेकिन अभी तक कट वनाए जाने को लेकर कोई भी दिशा निर्देश कार्यदाई संस्था को प्राप्त नहीं हुए लेकिन संभावित कट को लेकर ही अभी तक कार्यदाई संस्था ने भी यहां कोई कार्य शुरू नही किया है।
आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे से बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे के जुड़ने के स्थान पर कुदरैल गांव के पास औद्योगिक पार्क बनाने की भी योजना है । इसके लिए भी राजस्व विभाग ने जमीन का प्रस्ताव भेजा गया है । यूपीडा की तरफ से एक किलोमीटर लम्बाई और एक किलोमीटर चैड़ाई में भूमि मांगी गयी है लेकिन राजस्व विभाग द्वारा इसके अनुपात में कुछ कम जमीन का प्रस्ताव भी भेजा गया है हालांकि अभी यह शासन स्तर लंबित है।
सं भंडारी
वार्ता
More News
प्रदेश के 30 जेलों से 176 बंदी उत्तीर्ण

प्रदेश के 30 जेलों से 176 बंदी उत्तीर्ण

20 Apr 2024 | 7:25 PM

प्रयागराज, 20 अप्रैल (वार्ता) एशिया की सबसे बड़ी परीक्षा संचालित करने वाली संस्था माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा में उत्तर प्रदेश के 30 जेलों में बंद 196 बंदियों में से 176 उत्तीर्ण हुए हैं।

see more..
पहले चरण में कम मतदान से राजनीतिक दल पशोपेश में

पहले चरण में कम मतदान से राजनीतिक दल पशोपेश में

20 Apr 2024 | 7:23 PM

सहारनपुर, 20 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में उत्तर प्रदेश की सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर और नगीना समेत पांचों सीटों पर गिरे मतदान ने सभी राजनीतिक दलों की उलझनें बढ़ा दी हैं।

see more..
जौनपुर: हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित, सात बच्चे टाॅपर सूची में शामिल

जौनपुर: हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित, सात बच्चे टाॅपर सूची में शामिल

20 Apr 2024 | 7:18 PM

जौनपुर, 20 अप्रैल (वार्ता) माध्यमिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश द्वारा संचालित हाईस्कूल और इंटर की बोर्ड परीक्षा में जिले के सात छात्रों ने प्रदेश की सूची में स्थान बनाकर नाम रोशन किया है।

see more..
image