Friday, Mar 29 2024 | Time 18:09 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


हड़ताली बिजली कर्मियों को मिला राज्य कर्मचारियों का साथ

लखनऊ, 6 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद ने पूर्वाचल बिजली वितरण निगम के निजी करण के विरोध में चल रहे कार्य बहिष्कार के समर्थन का निर्णय लिया गया।
लखनऊ में मंगलवार को हुयी बैठक में राज्य कर्मचारियों ने चेतावनी दी कि यदि बिजली कर्मचारियों के खिलाफ कोई कार्रवाई अथवा उत्पीड़न किया जाता है तो परिषद भरपूर ताकत से सड़क से विधानसभा घेराव तक उनका साथ देगा।
परिषद के अध्यक्ष हरिकिशोर तिवारी ने कहा कि राज्य सरकार को यह बाॅत अच्छी तरह से समझ लेनी चाहिए कि निजीकरण के कई फार्मूले फेल हो चुके है। निजीकरण से कर्मचारियों और अधिकारियों का अहित होगा। इसी के कारण पावर कारपोरेशनमें चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी से लेकर अधिकारी वर्ग तक निजीकरण का विरोध है। महामंत्री शिवबरन सिंह यादव ने कहा कि जब वहां के कार्मिक और अभियंता संगठन बिना निजीकरण के ही सुधार का प्रस्ताव रख रहे है तो उस पर विचार न करके कतिपय नौकरशाह मनमानी पर क्यों उतारू है।
उन्होने कहा कि यह कहीं सरकार को बदनाम करने की साजिश तो नही चल रही है। सरकार को इस पर विचार विमर्श कर वार्ता के जरियें इस आन्दोलन को रोकना चाहिए।
प्रदीप
वार्ता
More News
मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

29 Mar 2024 | 4:16 PM

बांदा 29 मार्च ((वार्ता) उत्तर प्रदेश के बांदा में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने शुक्रवार को माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की मृत्यु के न्यायिक जांच के आदेश दिए।

see more..
यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

28 Mar 2024 | 11:53 PM

लखनऊ, 28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नौ जिलों के आठ लोकसभा क्षेत्रों के लिए अधिसूचना गुरुवार को जारी कर दी गई, जिसके साथ ही इन क्षेत्रों में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

see more..
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:31 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
image