Thursday, Mar 28 2024 | Time 20:43 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


इलाज में लापरवाही पर अधिवक्ता को साढ़े 15 लाख मुआवजे के भुगतान का आदेश

प्रयागराज, 07 अक्तूबर (वार्ता) राज्य उपभोक्ता विवाद प्रतितोष आयोग लखनऊ ने जीवन ज्योति अस्पताल के प्रयागराज की निदेशक डा0 वंदना बंसल को राहत देने से इंकार करते हुए श्रीमती अमिता सिंह को सेप्टीसीमिया एवं आंत में घाव से मृत्यु के लिए इलाज में लापरवाही बरतने का दोषी करार देते हुए अधिवक्ता पति चंदन सिंह को मुआवजे के तौर पर साढ़े 15 लाख रूपए देने का आदेश दिया।
आयोग ने डाक्टर वंदना बंसल को निर्देश दिया है कि 10 हजार खर्च एवं नौ फीसदी वार्षिक ब्याज के साथ साढ़े 15 लाख के मुआवजे का भुगतान मृतका के पति अधिवक्ता को करे।
न्यायमूर्ति अख्तर हुसैन खान अध्यक्ष एवं विकास सक्सेना सदस्य ने वंदना बंसल व अन्य की फोरम के फैसले के खिलाफ दाखिल अपील को निस्तारित करते हुए यह आदेश दिया ।
न्यायालय ने अस्पताल को छूट दी है, कि वह ओरिएंटल इंश्योरेंस कंपनी से बीमा दावा कर सकता है।
गौरतलब है कि 23 मई 2013 को गुरू गोविन्द सिंह मेमोरियल वंदना वूमेन हास्पीटल में अधिवक्ता चंदन सिंह की पत्नी अमिता सिंह का बीमारी के चलते आपरेशन किया गया था। दो दिन बाद पेट फूलने लगा और दर्द शुरू हुआ तो जीवन ज्योति हास्पिटल मे शिफ्ट किया गया। सारी जांच करायी। चेस्ट इन्फेक्शन बताया गया और 16 जून को डिस्चार्ज कर दिया गया । घर आते ही फिर तकलीफ हुई तो शकुन्तला हास्पिटल ले गये।
डाक्टर अनुपम जायसवाल ने बताया कि इलाज मे लापरवाही से आंत में भी घाव है। आपरेशन किया गया और 28 जून 2013 को दुबारा जीवन ज्योति हास्पिटल भर्ती कराया गया और कहा कि 10 दिन मे ठीक हो जायेगी,लेकिन 25 जुलाई को उनकी मृत्यु हो गयी। जिस पर चंदन सिंह और उनकी बेटी शालिनी सिंह ने उपभोक्ता फोरम में दावा किया। फोरम के मुआवजा देने के फैसले के खिलाफ डा0 वंदना बंसल की अपील पर आयोग ने यह आदेश दिया ।
सं दिनेश त्यागी
वार्ता
अगले माह 28 जून को दुबारा जीवन ज्योति हास्पिटल भर्ती कराया गया। टाँके खोलकर बताया गया कि 10 दिन मे ठीक हो जायेगी। किन्तु 25 जुलाई 2013 को मौत हो गयी। जिस पर चंदन सिंह और उनकी बेटी शालिनी सिंह ने उपभोक्ता फोरम में दावा किया। फोरम के मुआवजा देने के फैसले के खिलाफ डा वंदना बंसल की अपील पर आयोग ने यह आदेश दिया है।
सं दिनेश त्यागी
वार्ता
More News
मोदी सरकार में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मिली मुक्ति: योगी

मोदी सरकार में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मिली मुक्ति: योगी

28 Mar 2024 | 6:27 PM

सहारनपुर, 28 मार्च (वार्ता) लोकसभा चुनाव में मतदाताओं से अपने मत का सही इस्तेमाल करने की अपील करते हुये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के कार्यकाल में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मुक्ति मिली है।

see more..
वरुण ने पीलीभीत के लोगों को लिखा भावुक पत्र

वरुण ने पीलीभीत के लोगों को लिखा भावुक पत्र

28 Mar 2024 | 6:22 PM

पीलीभीत 28 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मौजूदा सांसद वरुण गांधी ने लोकसभा चुनाव में टिकट कटने के बाद पीलीभीत के लोगों को पत्र लिख कर उनके प्रति अपनी करुणा का इजहार किया है।

see more..
image