Wednesday, Dec 2 2020 | Time 05:32 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • लेफ्टिनेंट जनरल राजीव चौधरी ने संभाला बीआरओ के महानिदेशक का कार्यभार
  • चंदा कोचर को सुप्रीम कोर्ट से नहीं मिली राहत
  • ट्रम्प ने दो लाख मतों की वैधता को लेकर विस्कॉन्सिन में दायर किया मुकदमा
राज्य » उत्तर प्रदेश


जौनपुर में ग्राम्य न्यायालय का अधिवक्ताओं ने किया विरोध

जौनपुर 09 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के जौनपुर में दीवानी कोर्ट के अधिवक्ता ग्राम न्यायालय के विरोध में आ गए हैं। तहसील शाहगंज,मछलीशहर व केराकत में स्थापित किए जा रहे न्यायालयों की सूचना पर अधिवक्ताओं ने विरोध जताया है ।
दीवानी न्यायालय अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष समर बहादुर यादव ने आज कहा कि यहां की भौगोलिक स्थिति देखते हुए ग्राम्य न्यायालय की स्थापना उचित व व्यवहारिक नहीं होगी। जौनपुर में साक्षरता कम है। ग्राम्य न्यायालयों में वादकारियों को सही विधिक राय उपलब्ध नहीं हो पाएगी। अधिवक्ताओं ने जिला जज मदन पाल सिंह को प्रस्ताव देकर मांग की है कि ग्राम न्यायालयों की स्थापना को रोकने के संबंध में हाईकोर्ट को अवगत कराया जाय।
उन्होंने कहा कि ग्राम न्यायालय में 2 वर्ष तक कारावास से दंडनीय मामले, बीस हजार रुपए मूल्य तक के चोरी के मामले, धारा 504, 506आईपीसी के मामले, इसके अलावा मजदूरी अधिनियम, सिविल अधिकार संरक्षण अधिनियम, भरण पोषण के आदेश, घरेलू हिन्सा से संबंधित तथा सिविल के मामलों में सिविल विवाद, संपत्ति विवाद,मजदूरी अधिनियम,भूमि की कृषि कार्य में भागीदारी आदि विवाद देखे जाएंगे।
सं विनोद
वार्ता
More News
राधा मोहन सिंह का लखनऊ में भव्य स्वागत

राधा मोहन सिंह का लखनऊ में भव्य स्वागत

01 Dec 2020 | 11:14 PM

लखनऊ 01 दिसम्बर (वार्ता) उत्‍तर प्रदेश का प्रभारी बनाए जाने के बाद मंगलवार को पहली बार लखनऊ आये भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उपाध्‍यक्ष राधा मोहन सिंह का भव्य स्वागत किया गया।

see more..
बालीवुड के मिस्टर खिलाड़ी ने की योगी से मुलाकात

बालीवुड के मिस्टर खिलाड़ी ने की योगी से मुलाकात

01 Dec 2020 | 10:41 PM

लखनऊ 01 दिसम्बर (वार्ता) फिल्म अभिनेता एवं निर्माता अक्षय कुमार ने मंगलवार को मुबंई दौरे पर गये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की और प्रदेश में फिल्म निर्माण को प्रोत्साहन देने के लिये सरकार के प्रयासों की सराहना की।

see more..
image