Thursday, Mar 28 2024 | Time 20:57 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सिंचाई विभाग में ग्रुप सी से जूनियर इंजीनियर सिविल पद पर प्रोन्नति प्रक्रिया हो पूरी

प्रयागराज,10 अक्तूबर (वार्ता) इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने प्रमुख सचिव टी वेंकटेश, इंजीनियर इन चीफ व अन्य अधिकारियों को सिंचाई विभाग में ग्रुप सी पद से जूनियर इंजीनियर सिविल पद पर प्रोन्नति प्रक्रिया पूरी कर 23 नवम्बर तक अनुपालन रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया है।
न्यायालय ने कहा है कि यदि आदेश का पालन नही करते तो प्रमुख सचिव टी वेंकटेश व संबंधित अधिकारी न्यायालय में हाजिर हो।
न्यायमूर्ति एम सी त्रिपाठी ने मनोज कुमार सिंह व 32 ग्रुप सी कर्मचारियों की अवमानना याचिका पर यह आदेश दिया । उच्च न्यायालय ने 16 नवम्बर 2019 को याचियो को प्रोन्नति देने की प्रक्रिया छळ माह मे पूरी करने का निर्देश दिया है। जिसका पालन न/न करने पर यह याचिका दाखिल की गई है।
नियमानुसार जूनियर इंजीनियर पद पर 90 फीसदी सीधी भर्ती और 10 फीसदी प्रोन्नति से भरा जाना है। वर्ष 2016
26 फरवरी को चीफ इंजीनियर ने प्रोन्नति प्रक्रिया शुरू की। कुछ भ्रम के कारण स्थगित कर दिया गया। न्यायालय ने प्रोन्नति प्रक्रिया पूरी करने का निर्देश दिया है। जूनियर इंजीनियर मैकेनिकल पद पर प्रोन्नति कर दी गयी है लेकिन सिविल की प्रोन्नति रुकी हुई है। सरकारी वकील का कहना था कि अधिकारियों की सेवानिवृत्ति या तबादले के कारण आदेश का पालन नहीं हो सका। अदालत ने याची को नये अधिकारियों को पक्षकार बनाने की अर्जी दाखिल करने का निर्देश दिया है। याचिका की सुनवाई 23 नवम्बर को होगी।
सं दिनेश त्यागी
वार्ता
More News
मोदी सरकार में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मिली मुक्ति: योगी

मोदी सरकार में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मिली मुक्ति: योगी

28 Mar 2024 | 6:27 PM

सहारनपुर, 28 मार्च (वार्ता) लोकसभा चुनाव में मतदाताओं से अपने मत का सही इस्तेमाल करने की अपील करते हुये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के कार्यकाल में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मुक्ति मिली है।

see more..
वरुण ने पीलीभीत के लोगों को लिखा भावुक पत्र

वरुण ने पीलीभीत के लोगों को लिखा भावुक पत्र

28 Mar 2024 | 6:22 PM

पीलीभीत 28 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मौजूदा सांसद वरुण गांधी ने लोकसभा चुनाव में टिकट कटने के बाद पीलीभीत के लोगों को पत्र लिख कर उनके प्रति अपनी करुणा का इजहार किया है।

see more..
image