Friday, Apr 19 2024 | Time 17:03 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अवैध शराब के आवागमन पर लगाया जाय अंकुश: भूसरेड्डी

लखनऊ, 10 अक्टूबर(वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार ने बिहार में विधानसभा चुनाव तथा प्रदेश में उपचुनाव को देखते हुए राज्य की सीमा से लगे प्रदेशों से अवैध शराब के आवागमन पर लगाये अंकुश लगाने के निर्देश दिये है।
प्रमुख सचिव (आबकारी) संजय आर0 भूसरेड्डी ने शनिवार को यहां गन्ना संस्थान स्थित सभागार में आबकारी विभाग की मासिक समीक्षा बैठक के दौरान कहा कि बिहार में सामान्य निर्वाचन तथा उत्तर प्रदेश में आगामी उपचुनाव को देखते हुए राज्य में अवैध शराब के आवागमन पर अंकुश लगाया जाय। उन्होंने कहा कि हरियाणा, पंजाब से होने वाले अवैध शराब के आवागमन तथा शराब की तस्करी को रोका जाय।
उन्होंने कहा कि बिहार व उत्तर प्रदेश के चुनाव को देखते हुए अन्य राज्यों से शराब के आवागमन पर अंकुश लगाने केे लिए आबकारी विभाग, पुलिस विभाग के साथ मिलकर राज्य की सीमा पर चौकियाँ स्थापित करने की योजना बनाई गयी हैं। इस कार्ययोजना के तहत बिहार राज्य के बार्डर से लगे जिलों में बार्डर से लगी दुकानों की लगातार माॅनीटरिंग के साथ ही ओवर रेटिंग, व्यवस्थापन आदि की जांच पड़ताल की जायेगी।
श्री भूसरेड्डी ने कहा कि कहीं पर भी किसी भी दशा में ओवर रेटिंग बर्दाशत नहीं की जाएगी। यदि ऐसा होता है, तो सम्बन्धित के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने कहा कि सभी विभागीय अधिकारी एक टीम के रूप में सक्रिय होकर कार्य करना सुनिश्चित करें। कम राजस्व अर्जित करने वाले जिलों को ज्यादा से ज्यादा राजस्व प्राप्त करने के लिए जमीनी प्रयास करने के निर्देश दिये गये हैं। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी नियमित रूप से दुकानों का निरीक्षण करें, जिससे कि अवैध मदिरा व अन्य अवैध कार्यों पर तत्काल रोक लगाई जा सके ।
समीक्षा बैठक के दौरान आबकारी आयुक्त गुरु प्रसाद ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रवर्तन कार्य को और कारगर बनाया जाए तथा अवैध मदिरा के उत्पादन पर पूरी तरह से अंकुश लगाते हुए दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए ।
उन्होंने बताया कि सितंबर में 2140.61 करोड़ रुपये की राजस्व प्राप्ति हुई, जो गत वर्ष प्राप्ति की तुलना में 329.65 करोड़ रुपये अधिक है।
भंडारी
वार्ता
More News
आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के भाजपा जरुरी: योगी

आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के भाजपा जरुरी: योगी

18 Apr 2024 | 10:59 PM

बुलंदशहर, मेरठ, गाजियाबाद, 18 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के स्टार प्रचारक और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के लिए मतदाताओं से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार मौका देने और उनके हाथ मजबूत करने की अपील की।

see more..
कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया पदाधिकारी को हाइजैक करने का आरोप

कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया पदाधिकारी को हाइजैक करने का आरोप

18 Apr 2024 | 10:46 PM

लखनऊ, 18 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि उनकी पार्टी के सह संयोजक विकास अग्रहरि को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कुछ कार्यकर्ता जबरन ले गये और उनके गले में भाजपा का अंगवस्त्र पहला कर फोटो सोशल मीडिया में वायरल कर दी।

see more..
image