Thursday, Apr 25 2024 | Time 13:26 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उप्र में विभिन्न जिलों से सात इनामी समेत नौ बदमाश गिरफ्तार

लखनऊ, 10 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश पुलिस ने पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य के विभिन्न जिलों से सात इनामी समेत नौ बदमाशों को गिरफ्तार किया गया।
राज्य के पुलिस महानिरीक्षक (कानून एवं व्यवस्था) ज्योति नारायण ने शनिवार शाम यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि चित्रकूट जिला पुलिस ने शुक्रवार रात कर्वी ,मारकुण्डी व थाना बहिलपुरवाॅ की संयुक्त पुलिस टीम ने सूचना के आधार पर बधौंड़ा मोड़ के पास से 40 हजार रूपये के इनामी अपराधी मामा उर्फ राजबहादुर को गिरफ्तार कर लिय। गिरफ्तार बदमाश के कब्जे से 01 तमंचा और कारतूस बरामद किए। उन्होंने बताया कि यह बदमाश गैंगेस्टर समेत 05 मामलों में वाॅछित चल रहा था। यह आठ साल से फरार था। न्यायालय ने मफरूर घोषित किया गया था। जिसकी गिरफ्तारी पर 40,000 का इनाम घोषित था।
उन्होंने बताया कि मेरठ पुलिस ने कल रात ब्रहमपुरी इलाके में बिजली बम्बा बाईपास पर कार सवार बदमाशों की घेरा बन्दी की गयी, तो उन्होंने पुलिस पर जान से मारने की नियत से फायरिंग कर दी। पुलिस द्वारा आत्मरक्षार्थ की गयी कार्रवाई में 25-25 हजार रुपये के इनामी बदमाश गुलफाम और मेहराज घायल हो गये ,जिन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। मौके से उनके अन्य साथी फरार हो गये ,जिनकी गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे है। गिरफ्तार बदमाशों के कब्जे से दो तमंचे, कुछ कारतूस और चोरी की कार बरामद की गई। घायलों को उपचार के लिए अस्पताल भेज दिया गया।
श्री नारायण ने बताया कि गिरफ्तार बदमाश शातिर किस्म के वाहन चोर है। गिरफ्तार गुलफाम के विरूद्व मेरठ, गाजियाबाद, गौतबुद्धनगर व दिल्ली के विभिन्न थानों पर लूट, वाहन चोरी, हत्या का प्रयास, धोखाधड़ी, व आम्र्स एक्ट आदि के 23 अभियोग एवं मेराज के विरूद्ध 15 अभियोग पंजीकृत है। जिनकी गिरफ्तारी पर 25-25 हजार रूपये का पुरस्कार इनाम घोषित कर रखा था।
त्यागी
जारी वार्ता
image