Friday, Apr 26 2024 | Time 05:16 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अपराध-इनामी गिरफ्तार उप्र दो अंतिम लखनऊ

श्री नारायण ने बताया कि इनके अलावा बुलंदशहर पुलिस ने शुक्रवार रात पहासू इलाके में सूचना पर पलड़ा झाल नहर पुल के पास पिकअप सवार बदमाशों को घेर लिया। खुद को घिरा देख बदमाशों ने पुलिस पर जान से मारने की नियत से फायरिंग कर दी। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में 25 हजार रुपये का इनामी अपराधी विवेक उर्फ दीपू को गिरफ्तार कर लिया जबकि उसके अन्य साथी फरार हो गये ,जिनकी गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है। गिरफ्तार बदमाश के कब्जे से तमंचा और कारतूस तथा घटना में प्रयुक्त पिकअप गाड़ी बरामद की ।
उन्होंने बताया कि 23/24 सितम्बर की रात ट्रक लूट व चालक की हत्या के सम्बन्ध में थाना पहासू पर मुकदमा दर्ज कराया गया था। उसी घटना में यह बदमाश वाॅछित चल रहा था, जिसकी गिरफ्तारी पर 25 हजार रूपये का इनाम घोषित था। यह बदमाश औरैये जिले के विधुना इलाके के शामपुर का रहने वाला है। उन्होंने बताया कि उन्नाव पुलिस ने आज कोतवाली सदर इलाके के आवास विकास कालोनी रस्तोगी गली के सामने से गैंगेस्टर एक्ट में वाॅछित 25 हजार के इनामी अपराधी फैज मोहम्मद उर्फ मुन्ना को गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस महानिरीक्षक ने बताया कि इसके अलावा गौतमबुद्धनगर जिला पुलिस ने कल रात सूरजपुर इलाके में मैट्रो स्टेशन सेक्टर-144 के पास कार सवार बदमाश को घेर लिया और उसने पुलिस पर जान मारने की नियत से फायर कर दिया। पुलिस द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में 15 हजार रुपये का इनामी अपराधी कविन्द्र घायल हो गया, जिसे गिरफ्तार कर लिया। उसके कब्जे से एक तमंचा और कुछ कारतूस बरामद किए। घायल बदमाश को उपचार के लिए अस्पताल भेज दिया गया। गिरफ्तार बदमाश थाना सूरजपुर का टॅाप 10 अपराधी है,जो थाना बीटा-2 से वाॅछित चल रहा था, जिसकी गिरफ्तारी 15 हजार रूपये का इनाम घोषित था।
उन्होंने बताय कि इसके अलावा पीलीभीत जिला पुलिस ने आज सुनगढ़ी इलाके में मण्डी समिति के पास से गैंगेस्टर एक्ट में वाॅछित इनामी अपराधी राजेश को गिरफ्तार कर लिया। यह बदमाश मूल रुप से मुरादाबाद का रहने वाला है। यह गैंगेस्टर एक्ट में वाॅछित चल रहा था, जिसकी गिरफ्तारी 15 हजार रूपये का इनाम घोषित था।
श्री नारायण ने बताया कि मुजफ्फरनगर में आज राष्ट्रीय राजमार्ग-58 के निकट नई मंडी पुलिस और कार सवार बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में गोली लगने से दिवाकर नामक बदमाश घायल हो गया जिसे उसके साथी महमूद को गिरफ्तार कर लिया। उनके कब्जे से दो तमंचे,कारतूसों के अलावा तलाशी के दौरान कार से पांच किलो अफीम, एक किलो चरस बरामद की गई। बरामद मादक पदार्थ की कीमत करीब साढ़े साल लाख रुपये आंकी गई है। घायल बदमाश दिवाकर संभल जिले के बनिया ठेर इलाके के खेडा खास गांव का रहने वाला है जबकि उसका साथी महमूद मुजफ्फरनगर के शाहपुर क्षेत्र के हरसौली गांव का रहने वाला है।
उन्होंने बताया कि दूसरी मुठभेड़ मन्सूरपुर क्षेत्र में शाहपुर-मन्सूरपुर क्षेत्र की सीमा पर रजवाहे की पटरी पर हुई। मुठभेड़ में शातिर बदमाश गुलाब उर्फ भिखारी घायल हो गया,जिसे गिरफ्तार कर लिया। यह बदमाश मंसूरपुर क्षेत्र के घासीपुरा का रहने वाला है। इसके खिलाफ हत्या, हत्या के प्रयास,लूट, गुण्डा,गैंगेस्टर एक्ट आदि के 15 से अधिक मामले दर्ज हैं। उसके कब्जे से तमंचा, बगैर नम्बर की स्कूटी बरामद की गई है।
त्यागी
वार्ता
More News
परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

25 Apr 2024 | 10:55 PM

बहराइच, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले की कैसरगंज लोकसभा सीट पर लगातार तीन बार से सांसद बृजभूषण सिंह ने गुरुवार को समर्थकों को आश्वस्त करते हुये कहा कि वे परेशान न हों, टिकट तो आ ही जायेगा।

see more..
सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

25 Apr 2024 | 8:57 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने गुरुवार को कहा कि सोशल मीडिया की बदौलत कांग्रेस आज उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश के घर घर में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी है।

see more..
कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

25 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन पवन खेड़ा ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कांग्रेस के न्याय पत्र से इतना घबरा गए हैं कि वह अपनी गारंटियों को भूलकर दिन रात झूठा प्रोपेगेंडा फैला रहे हैं।

see more..
कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

25 Apr 2024 | 8:48 PM

उन्नाव 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस सरकार में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सेवा, सुशासन एवं गरीब कल्याण के संकल्प के साथ सरकार की योजनाओं को गरीब, किसान, युवा तथा महिलाओं को समर्पित किया।

see more..
image