Friday, Apr 19 2024 | Time 12:13 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कुरीतियों पर कुठाराघात के लिए नशा मुक्ति के प्रति लोगों को जागरूक करने की जरूरत:गिरि

फर्रूखाबाद, 11 अक्टूबर (वार्ता) हिन्दू रक्षा सेना, सनातन धर्म महासंघ राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं महामण्डलेश्वर स्वामी प्रबोधानन्द गिरि ने कहा कि समाज की कुरीतियों पर कुठाराघात के लिए नशा मुक्ति के प्रति जागरूक करने की जरूरत हैं ताकि सभी और शराब से दूर रहकर सदकर्म कर सके।
श्री गिरि रविवार को यहां अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के बैनर तले आयोजित संवाददाता सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि भारत के स्वाभिमान एवं सम्मान में अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि पर राम मंदिर का निर्माण शुरू हो गया है । उन्होंने आशा व्यक्त करते हुए कहा कि अब कोई भी दुखी न/न हो,सभी सुखी हो,सर्वत्र रामराज्य हो यही देश की पहचान हो।
उन्होंने कहा कि रामराज्य के लिये 2021 में हिन्दू रक्षा सेना एवं सनातन धर्म महासंघ देश में जागरूक यात्रा शुरू करेगा। जिसमें रामराज्य की स्थापना के लिये समाज के प्रत्येक वर्ग के लोगाें को बिना किसी भेदभाव के लोगों को समाज की कुरीतियों के प्रति जागरूक करें जिससे बुराई समाप्त होगी ,जिससे समाज में उदासीनता का वातावरण खत्म होगा और हम रामराज्य की ओर अग्रसर होंगे।
श्री गिरि ने कहा कि समाज में नशा बंदी के तहत शराब पर बिहार में रोक लगाई गई है और इससे वहां की जनता को नई दिशा मिली है। उन्होने कहा कि नशा व शराब पीने से मनुष्य की बुद्धि भ्रष्ट होती है। इसके लिये समाज को जागरूक करने की जरूरत हैं ताकि सभी नशा और शराब से दूर रहकर सदकर्म कर सके।
उन्होंने आरोप लगाया कि देश के विभिन्न दलो से जुड़े नेता जनता को कुछ नहीं देते उनका उद्देश्य समाज को तोड़कर सत्ता को हाथ में लेना प्रमुख होता है और जब किसी पर कोई विपत्ति आती है तो नेता उसके साथ खड़े नहीं होते।
श्री गिरि ने दावा किया कि हमारे देश में जो सनातन धर्म के पोशक हैं वे समाज को जागरूक करते हैं। जनता से आह्वान करते हुये उन्होंने अपील की कि जनता राजनेताओं के झांसे में न/न फंसे । जनता किसी भेदभाव को दूर करके रामराज्य के लिये एक साथ संकल्प लेकर खड़ी हो।
इस अवसर पर अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के महासचिव राघवेन्द्र सिंह उर्फ राजू, राष्ट्रीय उपाध्क्ष वीरेन्द्र सिंह राठौर, प्रदेश अध्यक्ष एम सिंह, राष्ट्रीय महामंत्री सुखवीर सिंह, संगठन मंत्री जी एस चौहान, जिलाध्यक्ष जितेन्द्र सिंह आदि मौजूद रहे।
सं त्यागी
वार्ता
More News
आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के भाजपा जरुरी: योगी

आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के भाजपा जरुरी: योगी

18 Apr 2024 | 10:59 PM

बुलंदशहर, मेरठ, गाजियाबाद, 18 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के स्टार प्रचारक और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के लिए मतदाताओं से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार मौका देने और उनके हाथ मजबूत करने की अपील की।

see more..
कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया पदाधिकारी को हाइजैक करने का आरोप

कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया पदाधिकारी को हाइजैक करने का आरोप

18 Apr 2024 | 10:46 PM

लखनऊ, 18 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि उनकी पार्टी के सह संयोजक विकास अग्रहरि को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कुछ कार्यकर्ता जबरन ले गये और उनके गले में भाजपा का अंगवस्त्र पहला कर फोटो सोशल मीडिया में वायरल कर दी।

see more..
जेवर में तैयार है एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट: योगी

जेवर में तैयार है एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट: योगी

18 Apr 2024 | 10:44 PM

बुलंदशहर 18 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कहा कि एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट जेवर में बनकर तैयार है और जल्द ही एयरपोर्ट पर ट्रायल शुरू हो जाएगा जिससे क्षेत्र के लोगों को सुविधा के साथ रोजगार मिलेगा।

see more..
भाजपा सरकार में युवा कर रहे आत्महत्या: अखिलेश

भाजपा सरकार में युवा कर रहे आत्महत्या: अखिलेश

18 Apr 2024 | 10:40 PM

कन्नौज 18 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार में युवाओं को नौकरियां नहीं मिल रहीं जिसकी वजह से नौजवान आत्महत्या कर रहे हैं।

see more..
image