Thursday, Mar 28 2024 | Time 16:25 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बरेली में आला हजरत का 102 वां उर्स सोमवार से

बरेली 11 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में आला हजरत 102वां का तीन दिवसीय 12 अक्टूबर से मनाया जायेगा।
दरगाह आला हजरत प्रमुख सुभानी मियां,सज्जादानशीन मुफ्ती अहसन रजा,सैयद आसिफ मियां ने रविवार को उलेमाओं की मौजूदगी में इस रूहानी रस्म को अदा किया।
दरगाह प्रमुख मौलाना सुब्हान रजा खां एवं सज्जादानशीन मुफ्ती अहसन रजा कादरी ने तीन रोजा 102 वां उर्स ए रजवी के कार्यक्रम के बारे में बताया कि उर्स के सभी कार्यक्रम कोविड-19 गाइडलाइन के अनुसार ही होंगे। आयोजन में सिर्फ वही लोग शिरकत करेंगे जिन्हें दरगाह की ओर से पास जारी किया जाएगा।
दरगाह के मीडिया प्रभारी नासिर कुरैशी ने बताया कि रवायत के मुताबिक इस मर्तबा भी 12 अक्टूबर को आजमनगर अल्लाह बख्श के निवास से चंद लोग परचम लेकर दरगाह आएंगे। रस्म परचम कुशाई दरगाह प्रमुख उर्सगाह इस्लामिया मैदान के लिए करेंगे। इसी के साथ तीन रोजा उर्स का आगाज हो जाएगा।
रात को हुज्जतुल-ए - इस्लाम के कुल की रस्म व ऑल इंडिया नातिया मुशायरा सज्जादा नशीन मुफ्ती अहसन मियां की सदारत में होगा। 13 अक्टूबर को जिलानी मियां रेहाने मिल्लत व मुफ्ती आजम हिंद की कुल की रस्म अदा की जाएगी। आखिरी दिन 14 अक्टूबर को उलेमा की तकरीर होगी। दोपहर में आला हजरत के कुल की रस्म अदा की जाएगी। इसी क साथ उर्स का समापन हो जायेगा।
सं प्रदीप
वार्ता
image