Thursday, Apr 18 2024 | Time 14:37 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उप्र में 20 लाख नई इकाइयों को रिण मिलेगा,40 लाख को मिलेगा रोजगार: सिद्धार्थ

प्रयागराज,12 अक्टूबर(वार्ता) उत्तर प्रदेश के लघु एवं सूक्ष्म उद्योग मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि सूक्ष्म एवं लघु उद्योग मंत्रालय 20 लाख नई इकाइयों को लोन देेगा और इससे करीब 40 लाख लोगों को रोजगार के अवसर सुलभ होंगे।
श्री सिंह ने सोमवार को यहां अपने आवास पर कहा कि सूक्ष्म एवं लघु उद्योग मंत्रालय 20 लाख नई इकाइयों को रिण देेगा, इससे करीब 40 लाख लोगों को रोजगार के अवसर मिलेगा। अब तक सात लाख इकाइयों को साढ़े 22 हजार करोड़ का रिण दिया जा चुका है।
उन्होंने कहा कि सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्रालय की तरफ से मूर्ति बनाने वाले लोगों को नई डाई दी गई है। इसके साथ ही मूर्तिकारों को प्रशिक्षण भी दिया जा रहा है, जिससे वह दीपावली पर लक्ष्मी गणेश की प्रतिमाएं बनाएंगे। महंगाई के सवाल पर कैबिनेट मंत्री ने कहा वस्तुओं की कीमतें नियंत्रित हैं। दाल, आलू, प्याज जैसी चीजों के भाव बढऩे की वजह सीजनल है।
कैबिनेट मंत्री ने बताया कि यहां चौफटका से ट्रिपलआइटी तक फ्लाईओवर बनेगा और स्मार्ट सिटी का भी दायरा बढ़ेगा। मल्टीपर्पज कन्वेंशनल सेंटर का निर्माण पीपीपी मॉडल के तहत होगा।
दिनेश त्यागी
जारी वार्ता
More News
दो लड़कों की जोड़ी फिर होगी फ्लाप: भूपेन्द्र चौधरी

दो लड़कों की जोड़ी फिर होगी फ्लाप: भूपेन्द्र चौधरी

17 Apr 2024 | 11:52 PM

लखनऊ 17 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने कहा कि दो लड़कों की जोड़ी पहले भी उत्तर प्रदेश में फ्लॉप रही थी और एक बार फिर इस जोड़ी को यूपी की जनता सिरे से नकार देगी।

see more..
राम विरोधी है इंडिया समूह : केशव

राम विरोधी है इंडिया समूह : केशव

17 Apr 2024 | 11:21 PM

लखनऊ 17 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) महासचिव प्रो रामगोपाल यादव के राम मंदिर पर दिये गये बयान पर पलटवार करते हुये उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आरोप लगाया कि पूरा का पूरा इंडिया समूह भगवान राम की विरोधी है।

see more..
देश विकास‌वाद के रास्ते पर है चल पड़ा है: मेनका

देश विकास‌वाद के रास्ते पर है चल पड़ा है: मेनका

17 Apr 2024 | 11:18 PM

सुलतानपुर, 17 अप्रैल(वार्ता) पूर्व केंद्रीय मंत्री व सुल्तानपुर की सांसद मेनका गांधी ने आज कहा कि देश जातिवाद से निकलकर विकास‌वाद के रास्ते पर चल पड़ा है।

see more..
image