Tuesday, Dec 1 2020 | Time 01:34 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • अमेरिका के एरिजोना प्रांत ने भी की बिडेन की जीत की पुष्टि
  • समझौते का पालन नहीं कर रहा है तालिबान : अमेरिका
राज्य » उत्तर प्रदेश


उप्र में उपचुनाव के लिये चार प्रत्याशियों ने किया नामांकन पत्र दाखिल

लखनऊ, 12 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में सात सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिये सोमवार को बहुजन समाज पार्टी( बसपा) के दो प्रत्याशियों समेत चार उम्मीदवारों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है।
चुनाव आयोग सूत्रों ने यहां बताया कि आज चार प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किये। उन्होंने बताया कि बसपा प्रत्याशी जयप्रकाश दुबे ने जौनपुर की मल्हनी सीट के लिये तथा मोहम्मद युनुश ने बुलंदशहर सीट से अपना अपना नामांकन पत्र दाखिल किया ।
उन्होंंने बताया कि इसके अलावा उन्नाव जिले की बांगरमऊ सीट से नागरिक एकता पार्टी के उमर खान ने जबकि राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के भुपेन्द्र कुमार ने फिरोजाबाद के टुंडला सीट से नामांकन पत्र दाखिल किया।
अमरोहा की नौगांवा सादात, देवरिया की सदर, कानपुर नगर की घाटमपुर सीटों पर अब तकि किसी प्रत्याशी ने नामांकन पत्र दाखिल नही किया है। नामांकन पत्र दाखिल करने की अन्तिम तिथि 16 अक्टूबर है। 17 अक्तूबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी। 19 अक्तूबर तक उम्मीदवार नाम वापस ले सकेंगे। तीन नवंबर को सभी सात सीटों पर मतदान होगा और 10 नवंबर को मतगणना होगी।
उत्तर प्रदेश विधानसभा की जिन सात सीटों पर उपचुनाव होना है उनमें टूंडला (फिरोजाबाद), बुलंदशहर, नौगांवा सादात (अमरोहा), घाटमपुर (कानपुर नगर), बांगरमऊ (उन्नाव) और मल्हनी (जौनपुर), देवरिया सदर सीटें शामिल हैं।
भंडारी
वार्ता
image