Thursday, Apr 25 2024 | Time 11:11 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


इटावा में टावरों से बैट्री चुराने वाले गैंग के आठ आरोपी गिरफ्तार

इटावा, 14 अक्टूबर(वार्ता)उत्तर प्रदेश के इटावा की वैदपुरा पुलिस ने अपराध शाखा के साथ मिलकर संयुक्त रूप से मोबाइल टॉवरों से बैट्री चुराने वाले आठ बदमाशों को गिरफ्तार किया है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर ने बुधवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पुलिस वैदपुरा चौराहा पर मंगलवार रात संदिग्ध वाहनों की चेकिंग कर रही थी। इस दौरान मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर एसओजी तथा थाना पुलिस की संयुक्त टीम ने नगला छत्ते के पास निर्माणाधीन रेलवे पुल के नीचे से आठ लोगों को गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से दो बाइक, एक कार, तीन तमंचे, पांच चाकू व 17 बैटरियां बरामद हुईं। आरोपी इटावा समेत आस-पास के जिलों में मोबाइल टावरों से बैटरी चोरी आदि करते थे।आरोपियों ने पूर्व में की कई घटनाओं को अंजाम देना स्वीकार किया है।
उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियो में शिवम यादव, उमेश यादव, विवेक यादव प्रमोद कुमार उर्फ पिंटू, शीलेस यादव उर्फ टिल्लू , सुनील यादव , अवनीढश कुमार और गौरव यादव शामिल है।
पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि 11 अक्तूबर की रात ऊसराहार क्षेत्र में मोबाइल टावर से बैटरी चोरी करने के दौरान आलर्म बज जाने से वे भाग गए थे। इसके पहले 27 सितंबर की रात औरैया के बिधूना क्षेत्र से मोबाइल टावर से इन लोगों ने 16 बैटरी चोरी की थीं। 12 सिंतबर को थाना वैदपुरा क्षेत्र के महोला स्थित टावर से 53 बैटरी चोरी की गई थीं। 20 अगस्त की रात इन लोगों ने अनंतराम टोल प्लाजा के पास लगे मोबाइल टावर से 12 बैटरी चोरी की थीं। इनके द्वारा गत आठ अगस्त को मैनपुरी के करहल क्षेत्र में बैटरी चोरी की गई थी। इसके अलावा इन लोगों द्वारा एटा, मैनपुरी, फिरोजाबाद, औरैया में भी चोरी करने की बात कबूली गई। जिनके बारे में जानकारी की जा रही है।
एसएसपी आकाश तोमर ने पुलिस टीम को 25 हजार रुपये नगद पुरस्कार देने की घोषणा की है।
सं भंडारी
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image