Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:22 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


जालौन:हथियारों के साथ तस्कर गिरफ्तार

जालौन 14 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश जालौन जनपद में चलाए जा रहे अवैध शस्त्र धारक और तस्करों के खिलाफ अभियान में दो अलग-अलग स्थानों पर छापामारी कर सर्विलांस टीम की मदद से चार अवैध कारोबारियों को गिरफ्तार कर हथियार और कारतूस बरामद किये हैं।
पुलिस अधीक्षक डॉक्टर यशवीर सिंह ने बुधवार को बताया कि सर्विलांस टीम के जवानों के अलावा पुलिस ने 4 अवैध शस्त्र कारोबारी एवं तस्करों को आज गिरफ्तार कर भारी मात्रा में अवैध शस्त्र बरामद किए हैं । सर्विलांस के माध्यम से कोतवाली कोच के जुझारू पूरा के पास पुलिस ने छापा मारकर बृजमोहन पुत्र गंगा प्रसाद निवासी ग्राम चमेर थाना को अखिलेश पुत्र रामस्वरूप निवासी गांधीनगर कस्बा थाना को गंगाराम पुत्र मुन्नालाल निवासी महंत नगर कस्बा व थाना कोच को गिरफ्तार कर गहनता से पूछताछ की गयी।
इनकी निशानदेही पर दो अवैध तमंचा 12 बोर तथा 15 जिंदा कारतूस के अलावा एक बंदूक 315 बोर तथा दो जिंदा कारतूस बरामद की गयी। इसी तरह दूसरी घटना में कोतवाली उरई के एक दूध डेरी में करवे रोड पर संचालित अवैध शस्त्र बनाने की फैक्टरी पर भी छापा मारा जहां पर पुलिस को पांच तमंचा 315 बोर दो जिंदा कारतूस तथा दो तमंचा 12 बोर के अलावा अवैध शस्त्र बनाने में उपयोग में लाई जाने वाली नली के अलावा शस्त्र बनाने बाले उपकरण भी बरामद कर अवैध शस्त्र फैक्ट्री चलाने वाले राकेश याज्ञिक मोहनलाल राजेंद्र नगर कोतवाली कस्बा उरई जनपद जालौन को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है ।
यह अवैध कारोबारी अन्य प्रांतों में भी शस्त्रों की आपूर्ति करते हैं उसके अलावा गिरफ्तार किए गए आरोपियों का अपराधिक इतिहास की भी जानकारी अन्य थाना क्षेत्रों से की जा रही है।
सं सोनिया
वार्ता
More News
जनता की संपत्ति हड़पने से पहले विपक्ष का मोदी से निपटना पड़ेगा: मोदी

जनता की संपत्ति हड़पने से पहले विपक्ष का मोदी से निपटना पड़ेगा: मोदी

25 Apr 2024 | 5:08 PM

आगरा, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और इंडिया समूह पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि ये लोग जनता की संपत्ति हड़पने की साजिश रच रहे हैं। उनकी योजना है कि विरासत टैक्स लगाकर जनता की आधी संपत्ति पर कब्जा कर लिया जाए। ऐसा कोई भी पाप करने से पहले उनको मोदी से निपटना पड़ेगा।

see more..
image