Tuesday, Apr 23 2024 | Time 17:05 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अयोध्या में ड्रेजिंग कार्य के लिए 79.89 लाख रूपए की धनराशि स्वीकृत

लखनऊ, 15 अक्टूबर(वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार ने अयोध्या में ड्रेजिंग कार्य की परियोजना के अवशेष कार्यों के लिए 79.89 लाख रूपए की धनराशि स्वीकृत की गयी है।
आधिकारिक सूत्रों ने गुरूवार को यहां बताया कि सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग द्वारा अयोध्या में सरयू नदी की धारा को राम की पैड़ी के समीप लाने के लिए ड्रेजिंग कार्य की परियोजना के अवशेष कार्यों के लिए 79.89 लाख रूपए की धनराशि स्वीकृत की गयी है।
उन्होंने बताया कि इस धनराशि से सेंटेज चार्ज एवं लेबर भुगतान करने के निर्देश दिये गये है। सोन पम्प नहर क्षमता वृद्धि के लिए चालू वित्तीय वर्ष में प्राविधानित धनराशि 3040.37 लाख रूपए के सापेक्ष कुल धनराशि 1540.37 लाख रूपए सिविल कार के लिए 750 लाख रूपए, यांत्रिक कार्य के अवशेष कार्यो के लिये 790.37 लाख रूपए की स्वीकृति प्रदान की गयी है। परियोजना के कार्यों में गुणवत्ता एवं समयबद्धता सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी मुख्य अभियन्ता को सौंपी गयी है।
सूत्रों ने बताया कि शारदा मुख्य नहर क्षतिग्रस्त बांये किनारे के आन्तरिक स्लोप की मरम्मत कार्य परियोजना के लिए बजट में प्राविधानित 29.13 लाख परियोजना के अवशेष कार्यों पर व्यय की स्वीकृत की गयी है।
इन तीनों परियोजनाओं के सम्बन्ध में विशेष सचिव सिंचाई एवं जल संसाधन मुश्ताक अहमद द्वारा आवश्यक शासनादेश जारी किये है।
भंडारी
वार्ता
image