Thursday, Apr 25 2024 | Time 10:42 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मथुरा रिफाइनरी से पार गैस सिलेंडर बरामद,तीन गिरफ्तार

मथुरा 15 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में मथुरा जिले की पुलिस ने मथुरा रिफाइनरी के बाटलिंग प्लांट की पार्किंग से ट्रक समेत चोरी गए सभी 306 एलपीजी सिलिन्डर बरामद कर गैस एजेंसी के मालिक समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा गौरव ग्रोवर ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर इस घटना में शामिल बेरी चाहर इण्डेन ग्रामीण वितरक गैस एजेन्सी के मालिक दिगम्बर सिंह , एजेंसी के हाकर वीरीसिंह कुशवाह और चालक सोहनलाल उर्फ सोनू को गुरूवार को गिरफ्तार कर उनके पास से चोरी गए सभी 306 सिलिन्डर बरामद कर लिया है । पुलिस ने ट्रक और सिलिन्डरों के साथ साथ पांच हजार रूपए नगद भी बरामद किये हैं।
उन्होंने बताया कि एजेंसी के मालिक दिगम्बर सिंह ने अपने हाकर से 50 सिलिन्डर का इन्तजाम करने के लिए कहस था जिस पर वीरीसिंह ने चालक सोनू से सम्पर्क कर सिलेंडरों को पार करने और एवज में रूपए मिलने का भरोसा दिलाया । सोनू ने 23 सितम्बर की रात मथुरा रिफाइनरी के बाटलिंग प्लांट की पार्किंग से सिलिन्डरों से लदे अपनी ही कम्पनी के ट्रक की उस समय चोरी की जब उसका चालक राधारमन घर चला गया था।
उसने ट्रक में लदे 306 एलपीजी सिलिन्डर बेरी चाहर इण्डेन ग्रामीण वितरक गैस एजेन्सी के आहाते में गोदाम से अलग उतार दिया और ट्रक को जयगारा गांव के बाहर थाना कागरौल आगरा में खड़ा करके चला आया। ट्रक को 25 सितम्बर को उसी स्थान से लावारिस हालत में बरामद किया गया था।
डा ग्रोवर के अनुसार गैस एजेंसी मालिक दिगम्बर सिंह ने स्वीकार किया कि उसने अपने हाकर वीरी सिंह से 50 गैस सिलिन्डर का इंतजाम करने को कहा था क्योंकि स्टाक में वे कम हो गए थे। उसने बताया कि उसने सभी गैस सिलिन्डरों को इसलिए ले लिया था कि भविष्य में वह इन्हे बेंचकर पैसे कमाएगा। उधर हाकर वीरी सिंह एवं चालक सोनू ने स्वीकार किया कि उन्हें इस घटना को पूरा करने के बदले में बीस-बीस हजार रूपए मिले हैं। पुलिस ने चालक सोनू से पांच हजार रूपए भी बरामद किये हैं।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image