Sunday, Nov 29 2020 | Time 09:39 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • संस्मरण लिखने की तैयारी में है मेलानिया ट्रम्प
  • क्रोएशिया के प्रधानमंत्री ‘सेल्फ आइसोलेशन’ में
  • आज का इतिहास (प्रकाशनार्थ 30 नवंबर)
  • रूस के मास्कों में कोरोना से नौ हजार के करीब लोगों मौतें
  • फ्रांस में नए सुरक्षा कानून के खिलाफ प्रदर्शन, कई पुलिसकर्मी घायल
  • अमेरिका में पिछले 24 घंटों में कोरोना से 1404 लोगों की मौत
  • लंदन में लॉकडाउन के खिलाफ प्रदर्शन में 60 लोग गिरफ्तार
  • ईरान में कोरोना के 13,402 नए मामले
  • फ्रांस में नए सुरक्षा कानून के खिलाफ प्रदर्शन में 37 पुलिसकर्मी घायल
  • अमेरिका में कोरोना के एक दिन में दो लाख से अधिक नए मामले
राज्य » उत्तर प्रदेश


झांसी:बेरोजगारी को लेकर एनएसयूआई का प्रदर्शन

झांसी 17 अक्टूबर (वार्ता) कांग्रेस के नेताओं और छात्र संगठन नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन और इंडिया (एनएसयूआई ) के छात्रों ने उत्तर प्रदेश के झांसी में शनिवार को बेरोजगारी यात्रा के दौरान पैदल मार्च किया।
एनएसयूआई की पांच दिवसीय बेरोजगार यात्रा आज यहां पहुंची। एनएसयूआई के राष्ट्रीय सचिव और प्रभारी शौर्यवीर कादयान और प्रदेश अध्यक्ष अनस रहमान और सह प्रभारी सचिन द्विवेदी ने यात्रा में पैदल मार्च करते हुए कलेक्ट्रेट में चार सूत्रीय ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में बुन्देलखंड क्षेत्र के परिवारों को राहत देते हुए उनके ६ महीने के शैक्षिक सत्र की फीस माफी ,प्रथम वर्ष एवं द्वितीय वर्ष के जिन छात्रों ने परीक्षा शुल्क के रूप में फीस जमा कर दी थी क्योंकि उनकी परीक्षा बुन्देलखंड विश्विद्यालय ने नहीं कराई है, ऐसे स्थिति में उनकी परीक्षा शुल्क को आगामी वर्ष के लिए समायोजित करने, आगामी शैक्षिक सत्र के लिए परिवारों को विशेषाधिकार के तहत मुख्यमंत्री को छात्रवृत्ति का आवेदन करने वाले सभी छात्रों की छात्रवृत्ति दिये जाने और सभी रिक्त पदों पर भर्तियां आमंत्रित कर किसी भी भर्ती प्रक्रिया की अवधि छह माह से ज्यादा ना रखी जाने एवं अटकी पड़ी सभी भर्ती प्रक्रिया को छह माह से पहले पूर्ण किया जाना चाहिए।
ज्ञापन में चेतावनी दी गयी कि यदि छात्र एवं युवाओं के हित में उपर्युक्त फैसले ना लिए गए तो एनएसयूआई आंदोलन को बाध्य होगी और इसकी जिम्मेदारी पूर्णतः सरकार की होगी। एनएसयूआई के इस प्रदर्शन में पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य , पूर्व विधायक डम डम महाराज , शहर अध्यक्ष अरविंद वशिष्ठ मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। यात्रा का संचालन राष्ट्रीय संयोजक अभिषेक प्रताप और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नफीस मकरानी ने किया।
प्रदर्शन के दौरान कलेक्ट्रेट में एनएसयूआई के कार्यकर्ता ज़मीन पर ही लेट गए और नारेबाजी करते हुए कहने लगे कि इस सरकार को बैठने और उठने पर कुछ नहीं सुनाई देता। एसडीएम को ज्ञापन सौंपते हुए ३ महीने में ही ना पूरी होने पर आंदोलन की चेतावनी दी। यात्रा में राशी साहू, जीशान रज़ा, मोंटी शुक्ला जिलाध्यक्ष ललितपुर, संजय जाटव, तारिक, अभिषेक दादू, सुमित दांगी, विराट सिंह, योगेन्द्र यादव, छोटे राजा, भरत व्यास, इमरान अंसारी, फैजल हाशमी, रमाकांत वर्मा, अनूप सिंह एवं अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।
सोनिया
वार्ता
More News
पूंजीपति मित्रों के लिये लाल कालीन,किसानो के लिये खोदे गये रास्ते: प्रियंका

पूंजीपति मित्रों के लिये लाल कालीन,किसानो के लिये खोदे गये रास्ते: प्रियंका

28 Nov 2020 | 11:51 PM

लखनऊ 28 नवम्बर (वार्ता) कृषि कानून के विरोध में आंदोलन कर रहे किसानो का पक्ष लेते हुये कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार को मोदी सरकार पर निशाना साधते हुये कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खरबपति मित्रों के दिल्ली आने पर लाल कालीन डाली जाती है जबकि किसानो को राेकने के लिये रास्ते खोदे जा रहे है।

see more..
फैजाबाद अयोध्या हो सकता है तो हैदराबाद ‘भाग्य नगर’ क्यों नहीं: योगी

फैजाबाद अयोध्या हो सकता है तो हैदराबाद ‘भाग्य नगर’ क्यों नहीं: योगी

28 Nov 2020 | 11:40 PM

लखनऊ 28 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हैदराबाद में एक जनसभा को संबोधित करते हुये कहा कि फैजाबाद का नाम अयोध्या हो सकता है तो हैदराबाद का नामकरण भाग्यनगर क्यों नहीं हो सकता।

see more..
image