Thursday, Mar 28 2024 | Time 22:14 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


झांसी:बेरोजगारी को लेकर एनएसयूआई का प्रदर्शन

झांसी 17 अक्टूबर (वार्ता) कांग्रेस के नेताओं और छात्र संगठन नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन और इंडिया (एनएसयूआई ) के छात्रों ने उत्तर प्रदेश के झांसी में शनिवार को बेरोजगारी यात्रा के दौरान पैदल मार्च किया।
एनएसयूआई की पांच दिवसीय बेरोजगार यात्रा आज यहां पहुंची। एनएसयूआई के राष्ट्रीय सचिव और प्रभारी शौर्यवीर कादयान और प्रदेश अध्यक्ष अनस रहमान और सह प्रभारी सचिन द्विवेदी ने यात्रा में पैदल मार्च करते हुए कलेक्ट्रेट में चार सूत्रीय ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में बुन्देलखंड क्षेत्र के परिवारों को राहत देते हुए उनके ६ महीने के शैक्षिक सत्र की फीस माफी ,प्रथम वर्ष एवं द्वितीय वर्ष के जिन छात्रों ने परीक्षा शुल्क के रूप में फीस जमा कर दी थी क्योंकि उनकी परीक्षा बुन्देलखंड विश्विद्यालय ने नहीं कराई है, ऐसे स्थिति में उनकी परीक्षा शुल्क को आगामी वर्ष के लिए समायोजित करने, आगामी शैक्षिक सत्र के लिए परिवारों को विशेषाधिकार के तहत मुख्यमंत्री को छात्रवृत्ति का आवेदन करने वाले सभी छात्रों की छात्रवृत्ति दिये जाने और सभी रिक्त पदों पर भर्तियां आमंत्रित कर किसी भी भर्ती प्रक्रिया की अवधि छह माह से ज्यादा ना रखी जाने एवं अटकी पड़ी सभी भर्ती प्रक्रिया को छह माह से पहले पूर्ण किया जाना चाहिए।
ज्ञापन में चेतावनी दी गयी कि यदि छात्र एवं युवाओं के हित में उपर्युक्त फैसले ना लिए गए तो एनएसयूआई आंदोलन को बाध्य होगी और इसकी जिम्मेदारी पूर्णतः सरकार की होगी। एनएसयूआई के इस प्रदर्शन में पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य , पूर्व विधायक डम डम महाराज , शहर अध्यक्ष अरविंद वशिष्ठ मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। यात्रा का संचालन राष्ट्रीय संयोजक अभिषेक प्रताप और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नफीस मकरानी ने किया।
प्रदर्शन के दौरान कलेक्ट्रेट में एनएसयूआई के कार्यकर्ता ज़मीन पर ही लेट गए और नारेबाजी करते हुए कहने लगे कि इस सरकार को बैठने और उठने पर कुछ नहीं सुनाई देता। एसडीएम को ज्ञापन सौंपते हुए ३ महीने में ही ना पूरी होने पर आंदोलन की चेतावनी दी। यात्रा में राशी साहू, जीशान रज़ा, मोंटी शुक्ला जिलाध्यक्ष ललितपुर, संजय जाटव, तारिक, अभिषेक दादू, सुमित दांगी, विराट सिंह, योगेन्द्र यादव, छोटे राजा, भरत व्यास, इमरान अंसारी, फैजल हाशमी, रमाकांत वर्मा, अनूप सिंह एवं अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।
सोनिया
वार्ता
More News
यादवलैंड में चार दशक से कांग्रेस को जीत की तलाश

यादवलैंड में चार दशक से कांग्रेस को जीत की तलाश

28 Mar 2024 | 6:31 PM

इटावा, 28 मार्च (वार्ता) ‘यादव लैंड’ के रूप में पहचान रखने वाले पश्विमी उत्तर प्रदेश के इटावा,मैनपुरी,कन्नौज,एटा, फिरोजाबाद और फर्रुखाबाद एक जमाने में कांग्रेस का मजबूत किला हुआ करते थे लेकिन पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद इन क्षेत्रों में देश के सबसे पुराने राजनीतिक दल के दुर्दिन शुरु हो गये जिससे पार्टी आज तक उबर नहीं सकी है।

see more..
मोदी सरकार में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मिली मुक्ति: योगी

मोदी सरकार में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मिली मुक्ति: योगी

28 Mar 2024 | 6:27 PM

सहारनपुर, 28 मार्च (वार्ता) लोकसभा चुनाव में मतदाताओं से अपने मत का सही इस्तेमाल करने की अपील करते हुये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के कार्यकाल में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मुक्ति मिली है।

see more..
वरुण ने पीलीभीत के लोगों को लिखा भावुक पत्र

वरुण ने पीलीभीत के लोगों को लिखा भावुक पत्र

28 Mar 2024 | 6:22 PM

पीलीभीत 28 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मौजूदा सांसद वरुण गांधी ने लोकसभा चुनाव में टिकट कटने के बाद पीलीभीत के लोगों को पत्र लिख कर उनके प्रति अपनी करुणा का इजहार किया है।

see more..
image