Wednesday, Apr 24 2024 | Time 20:55 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उप्र सरकार निराश्रित महिलाओं को 500 रुपया प्रतिमाह की दर दे रही पेंशन:राय

लखनऊ,18 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार निराश्रित महिला को 500 रुपये प्रतिमाह की दर से चार तिमाही में पेंशन का भुगतान पीएफएमएस के माध्यम से कर रही है और वित्तीय वर्ष 2020-21 में 27.46 लाख लाभार्थियों को लाभान्वित किया जा चुका है।
महिला कल्याण विभाग के निदेशक मनोज राय ने आज यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पति की मृत्यु बाद निराश्रित महिला पेंशन योजना का लाभ वो महिला ले सकती है, जो 18 वर्ष से अधिक आयु की हो तथा उत्तर प्रदेश की स्थाई निवासी हो और पति की मृत्यु हो चुकी है । इन महिलाओं की पारिवारिक वार्षिक आय दो लाख रूपयें से अधिक न/न हो।
उन्होंने बताया कि पात्र लाभार्थियों को देय धनराशि पीएफएमएस के माध्यम से सीधे उनके बैंक खाते में हस्तान्तरित किया जाता है।
त्यागी
वार्ता
More News
इटावा में भाजपा सांसद के खिलाफ उतरी पत्नी मृदुला कठेरिया

इटावा में भाजपा सांसद के खिलाफ उतरी पत्नी मृदुला कठेरिया

24 Apr 2024 | 8:09 PM

इटावा, 24 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के इटावा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी एवं सांसद प्रो. रामशंकर कठेरिया के मुकाबले उनकी पत्नी श्रीमती मृदुला कठेरिया ने बुधवार को निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल कर दिया है।इटावा, 24 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के इटावा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी एवं सांसद प्रो. रामशंकर कठेरिया के मुकाबले उनकी पत्नी श्रीमती मृदुला कठेरिया ने बुधवार को निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल कर दिया है।

see more..
image