Thursday, Mar 28 2024 | Time 15:47 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


रेक्टीफाईड स्प्रिट की सप्लाई करने वाले गिरोह सरगना सहित 05 गिरफ्तार

लखनऊ,18 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने शराब बनाने के काम आने वाली ‘‘रेक्टीफाईड स्प्रिट’’की अवैध रुप से सप्लाई करने वाले अन्तर्राज्यीय गिरोह के सरगना सहित पांच लोगों को आज शाम कौशांबी जिले के सैनी क्षेत्र से गिरफ्तार कर उनके कब्जे से लगभग 10 लाख रूपये कीमत की स्प्रीट बरामद की।
एसटीएफ प्रवक्ता ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि प्रयागराज की एसटीएफ फिल्ड इकाई ने सूचना मिलने पर कौशांबी जिले के सैनी क्षेत्र में रविवार शाम गुड्डू ढ़ाबा गुलामीपुर के पास से ‘‘रेक्टीफाइड स्प्रिट/केमिकल’ सप्लाई करने वाले अन्तर्राज्यीय गैंग के सरगना कौशलेश कुमार पाण्डेय के अलावा कौशाम्बी निवासी सैयद आसिम अब्बास, गुड्डू उर्फ जमीर अब्बास ,जौनपुर निवासी धर्मेन्द्र कुमार यादव और ट्रक चालक सुजीत पटेल को गिरफ्तार किया।
उन्होंने बताया कि उनके कब्जे से दस ड्रमों में रखी करीब 2000 लीटर रेक्टीफाईड स्प्रिट,चार मोबाईल फोन , 66,900 रुपये और अन्य सामान बरामद किया। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियो ने बताया कि वे लोग इस स्प्रिट के ड्रमों को वाहन में लाद कर जौनपुर, अम्बेडकर नगर एवं बिहार में सप्लाई के लिए भेजने वाले थे।
प्रवक्ता ने बताया कि पूछताछ पर गिरफ्तार सैयद आसिम अब्बास ने बताया कि यह‘‘रेक्टीफाइड स्प्रिट के
ड्रे उनके पास रखवाया था। उसने सभी ड्रम अपने चाचा गुड्डू उर्फ जमीर अब्बास के गुलामीपुर मेन रोड पर बने
गुड्डू ढ़ाबा पर रखवा दिये थे,उक्त ड्रमों को अभी कुछ दिन पहले ही कौशलेश पाण्डेय ने दिल्ली से मंगवाया था। उसने
कहा था कि पार्टी के मिलते ही इन ड्रमों को अपने साथ ले जायेगा इसके एवज में वह 50 हजार रूपया देता है। पिछले कई वर्षो से वह ऐसे ही ‘‘रेक्टीफाइड स्प्रिट/केमिकल’’ के ड्रम अपने यहां रखवाता है तथा जौनपुर, अम्बेडकर नगर, कुशीनगर तथा बिहार राज्य से पार्टी लाकर स्प्रीट के ड्रम उठवा लेता है।
कौशलेश पाण्डेय ने बताया कि वह पिछले कई वर्षो से यह कार्य कर रहा है। उक्त ‘रेक्टीफाइड स्प्रिट’ 25,000 रुपये प्रति ड्रम की दर से इन लोग दिल्ली से लाकर अपने स्थानीय व प्रान्तीय तस्करों को 40 हजार रूपये प्रति ड्रम की दर से सप्लाई करते हैं लेकिन आज भेजने के पहले ही पकड़े गये । गिरफ्तार आरोपियों को जेल भेजने की तैयारी की जा रही है।
त्यागी
वार्ता
image