Friday, Apr 19 2024 | Time 14:44 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


फर्रूखाबाद में विवाहिता की दहेज के लिये हत्या

फर्रूखाबाद 18 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में फर्रूखाबाद जिले के मेरापुर क्षेत्र में दहेज की खातिर एक विवाहिता की गला दबाकर हत्या कर दी गयी।
पुलिस ने रविवार को बताया कि कन्नौज जिले के थाना विशनुगण के ग्राम हमीरपुर के निवासी दुर्विजय सिंह यादव की 26 वर्षीय पुत्री स्नेहलता की शादी करीब पांच वर्ष पूर्व फर्रूखाबाद जिले के मेरापुर थाना क्षेत्र के ग्राम नगला मना निवासी पुष्पेन्द्र यादव के साथ हुई थी।
उन्होने बताया कि मृतका स्नेहलता के भाई ने आरोप लगाते हुये पुलिस को तहरीर दी कि उसकी बहिन का पति व ससुराल वाले अतिरिक्त दहेज में मोटरसाइकिल, सोने की जंजीर आदि की मांग करते चले आ रहे थे। घरवालों के असमर्थता जताने पर ससुरालीजनों ने स्नेहलता के साथ मारपीट करना शुरू कर दिया और शनिवार रात्रि में उसकी गला दबाकर हत्या कर दी और शव को घर के बाहर पड़े तख्त पर छोड़कर फरार हो गए।
पुलिस ने मृतका के भाई की तहरीर पर पति पुष्पेन्द्र, ससुर विनोद कुमार, सास मंजूदेवी, ननद रीना, चचिया ससुर नन्हे (बाबा) के विरूद्ध दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर घटना की जांच शुरू कर दी। मृतका के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिये जिला अस्पताल फतेहगढ़ को भिजवाया।
सं प्रदीप
वार्ता
image