Thursday, Apr 25 2024 | Time 13:00 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


काला दिवस के रूप में मनायेंगे 31 अक्टूबर: कुंवर सत्येंद्र पाल

झांसी 20 अक्टूबर(वार्ता) बुंदेलखंड राज्य के प्रबल पैरोकार बुंदेलखंड क्रांति दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष कु़ं सत्येंद्र पाल सिंह ने मंगलवार को कहा कि 31 अक्टूबर 1956 को तत्कालीन केंद्र सरकार के बुंदेलखंड राज्य को तोड़कर आधा भाग उत्तर प्रदेश और आधा भाग मध्य प्रदेश बनाने के विरोध में आगामी 31 अक्टूबर को काला दिवस के रूप में मनायेंगे।
पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की अध्यक्षता में राष्ट्रीय कार्यालय पर सम्पन्न हुई बैठक में 31 अक्टूबर को काला दिवस मनाने का निर्णय लिया गया। इस दिन बुन्देलखण्ड के सभी जिलों में पार्टी कार्यकर्ता धरना देंगे और प्रधानमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन कलेक्टर को सौंपेंगे। बैठक में जिला कोर्डिनेटर्स को अपने-अपने जिलों में धरना व ज्ञापन की तैयारियां करने के निर्देश दिये गये।
उन्होंने बताया कि 31 अक्टूबर 1956 को केन्द्र सरकार ने बुन्देलखंड राज्य को तोड़कर आधा उत्तर प्रदेश में व आधा मध्य प्रदेश में मिला दिया था इसीलिए यह दिन हम काला दिवस के रूप में मनायेंगे। बुन्देलखंड राज्य हमारे लिये बहुत जरूरी है और इसके लिये लगातार संघर्ष किया जायेगा। बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि ज्ञापन के माध्यम से मांग करेंगें कि यहां के किसानों का न्यूनतम ब्याज की दर पर कृषि ऋण दिया जाये, 100 यूनिट तक लाईट फ्री की जाय, बुन्देलखंड विश्वविद्यालय को ग्रान्ट पर लिया जाये।
बैठक में मुख्य रूप से राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अज्जू खान ,महिला क्रान्ति दल की जिलाध्यक्ष शारदा शर्मा ,मुबारक खान ,अफसर अली, हर किशोर रजक, मजदूर क्रान्ति दल जिलाध्यक्ष यशपाल सिंह, मजदूर क्रान्ति दल नगर अध्यक्ष लोकेन्द्र सिंह, भरत राजा, छात्र क्रान्ति दल के जिलाध्यक्ष राजू वंशकार ,आशीष ताम्रकार, मोहन खरे, प्रशान्त साहू ,आसिफ कमाल , मनोज कुमार तिवारी उपस्थित रहे। बैठक का संचालन महानगर अध्यक्ष मो. नईम मंसूरी ने व राष्ट्रीय महासचिव अरविन्द सिसौदिया ने सभी का आभार व्यक्त किया।
सोनिया
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image