Thursday, Mar 28 2024 | Time 18:25 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


झांसी: बोनस की मांग को लेकर रेल कर्मचारियों ने किया प्रर्दशन

झांसी, 20 अक्टूबर(वार्ता ) केंद्र सरकार के वर्ष 2019-20 के उत्पादकता आधारित बोनस की घोषण अभी तक नहीं किये जाने से नाराज झांसी मंडल के कर्मचारियों ने मंगलवार को विरोध प्रदर्शन किया।
नार्थ सेंट्रल रेलवे इम्प्लाइज संघ (एनएफआईआर ) के महामंत्री आरपी सिंह के आह्वान पर झांसी मंडल की लोकल छह शाखाओं और कारखाना की तीन शाखाओं ने भोजनावकाश के दौरान मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय के मुख्य द्वार पर संयुक्त प्रदर्शन किया।इस दौरान एसी डीजल शाखा ने एसी शेड पर, कारखाने की शाखाओं ने कारखाने के मुख्य द्वार पर केंद्र सरकार के श्रमिक विरोधी रवैये के खिलाफ जोरदार तरीके से नारेबाजी की।
मंडल अध्यक्ष रामकुमार सिंह ने भारत सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि यही रवैया रहा तो श्रमिक सडकों पर उतरकर आंदोलन के लिए बाध्य होंगे और इससे उत्पन्न स्थितियों के लिए सरकार जिम्मेदार होगी। मुख्य वक्ताओं में भानुप्रताप सिंह चंदेल, बीके सिंह, संजीव नायक, संजीवन राय, केएस. शुक्ला, महेन्द्र सेन, नीरज दुबे, राजेश गुप्ता, राजकुमार थापक, आइके पाण्डेय, इंद्रविजय सिंह, कामता प्रसाद साहू, रमेश कुमार ,केपी सिंह, जीएस शर्मा, नीलम सिंह, आरती तमोरी, सुनीता झा, सरिता दास ने कठोर शब्दों में अपना आक्रोश व्यक्त किया। प्रतिक्रिया स्वरूप उपस्थित जनसमूह ने हर तरह के संघर्ष के लिए समर्पित रहने का आश्वासन दिया। सभा का संचालन विवेक चढ्ढा व आभार मंडल मीडिया प्रभारी उमर खान ने व्यक्त किया।
सोनिया
वार्ता
image