Tuesday, Apr 23 2024 | Time 15:36 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राजनीति योगी जातिवाद दो अन्तिम बुलंदशहर

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश की हर मां -बहिन का सम्मान और सुरक्षा करने के साथ उनकी स्वाबलंबन के लिए भाजपा सरकार प्रतिबद्ध है। जो लोग नारी की गरिमा और स्वाभिमान को चोट पहुंचाने की कोशिश करेंगे अथवा वीडियो पर बुरी नजर डालेंगे उनकी दुर्गति तय है। ऐसे लोगों के लिए प्रदेश में कोई स्थान नहीं है। इसी उद्देश्य को लेकर प्रदेश में नारी शक्ति मिशन की शुरुआत की गई है।
उन्होंने कहा कि गैर भाजपा दलों ने जातिवाद के नाम पर राजनीति तो बहुत की लेकिन गांव, किसान, मजदूर तथा व्यापारी वर्ग के लिए कुछ नहीं किया। जनहित के कार्यों से यह सभी पार्टी दूर रही।
अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय की चर्चा करते हुए योगी ने कहा कि इस विश्वविद्यालय के निर्माण के लिए राजा महेंद्र प्रताप सिंह ने अपनी जमीन दान में दी थी। उनके नाम पर विश्वविद्यालय में एक कमरा तक नहीं बना। इस संस्थान में एसटी-एससी तथा पिछड़े वर्ग के छात्र छात्राओं के लिए न तो नौकरी में आरक्षण है और नहीं प्रवेश के समय किसी प्रकार का आरक्षण मिलता है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि राजा महेंद्र प्रताप सिंह के नाम पर अलीगढ़ में एक नया विश्वविद्यालय राज्य सरकार स्थापित कर रही है।
कानून व्यवस्था की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि कि सत्ता में आने पर उन्होंने प्रदेश की जनता से वादा किया था कि गुंडाराज माफिया राज नहीं चलेगा। जो भी कानून व्यवस्था को चुनौती देगा सरकार उसके साथ सख्ती से निपटेगी। सरकार बनते ही यह काम शुरू हो गया अब स्थिति यह बनी है कि अवैध रूप से अर्जित संपत्ति और बहुमंजिला इमारतों पर बुलडोजर चल रहा है। अवैध संपत्ति को सरकार अपने कब्जे में ले रही है। हालत यह बनी है कि गुंडे बदमाश अपनी जान की भीख मांगते घूम रहे हैं।
श्री योगी ने कहा कि उनकी सरकार विकास और सुरक्षा भ्रष्टाचार के मुद्दे पर किसी प्रकार का समझौता नहीं करेगी। यदि कोई अधिकारी, कर्मचारी या कोई अन्य व्यक्ति इस काम में व्यवधान डालेगा तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होगी। उन्होंने दावा किया कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश का विकास भाजपा सरकार ने किया है।
स्वर्गीय विधायक विरेंद्र सिंह सिरोही को याद करते हुए उन्होंने कहा कि सिरोही भाजपा के वरिष्ठ नेता थे। विधानमंडल में वह हमारी पार्टी के मुख्य सचेतक थे। उनकी सोच विकास एवं जनसमस्याओं के समाधान की रहती थी। जनहित के मुद्दों पर वह जिले के सांसद एवं विधायकों के साथ उनसे भेंट करते रहते थे।
उन्होंने कहा कि इसी प्रयास का परिणाम है कि, शासन स्तर से बुलंदशहर में मेडिकल कॉलेज की स्थापना का निर्णय लिया चुका है। जिस चीनी मिल को बसपा की मायावती सरकार ने कौड़ियों के दाम भेज दिया था उस निजी क्षेत्र की मिल को भाजपा की सरकार ने फिर से चालू करा दिया है। मिल में कई सीजन से गन्ना पेराई का काम होता है। उन्होंने दावा किया कि किसानों को गन्ना मूल्य का का भुगतान कराया जा रहा है।
श्री योगी ने कहा कि नगर के विकास के लिए अमृत योजना के तहत सीवर लाइन चल रही है। जेवर में निर्माणाधीन हवाई अड्डे और नोएडा में बन रही फिल्म सिटी की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि इसका सर्वाधिक लाभ बुलंदशहर की जनता को ही होगा।
उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने एक लाख 37 हजार लोगों को नौकरियां दी हैं। इनमें से पश्चिमी उत्तर प्रदेश के नौजवानों की संख्या सर्वाधिक है। उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती सरकारों में नौकरियों नौकरियों देने में भारी भ्रष्टाचार होता था।
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश की 24 करोड़ जनता उनका परिवार है। वह सभी निर्णय अपने परिवार की हित में ले रहे हैं। अयोध्या में श्री राम मंदिर की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि जनता यही सवाल करती थी कि मंदिर कब बनेगा माननीय सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय के बाद इस समस्या का भी समाधान हो गया है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पांच अगस्त को भव्य मंदिर बनाने के कार्य की शुरुआत भी करा दिया है।
उन्होंने कांग्रेस समेत दूसरे दलों पर तुष्टीकरण का आरोप लगाते हुए कहा कि इन दलों की सहानुभूति चीन और पाकिस्तान जैसे देशों से है। इन दलों के नेता कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के निर्णय को बदलवाने में चीन की मदद लेने की बात कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि अब देश में विकास और राष्ट्रवाद की राजनीति चलेगी। उन्होंने मतदाताओं से तीन नवंबर को अपने मताधिकार का प्रयोग करने और उषा सिरोही को भारी मतों से विजय बनाने की अपील की। ताकी स्वर्गीय विरेंद्र सिंह सिरोही के अधूरे विकास कार्यों को पूरा कराया जा सके।
सभा को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने भी संबोधित किया। मंच पर सांसद भोला सिंह, प्रदेश सरकार के मंत्री सुरेश राणा, कपिल देव अग्रवाल, अशोक कटारिया, धर्म सिंह सैनी, अनिल शर्मा, भाजपा के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष डी के शर्मा, क्षेत्रीय अध्यक्ष मोहित बेनीवाल जिला अध्यक्ष अनिल सिसोदिया जिले के सभी विधायक और प्रत्याशी उषा सिरोही मौजूद थे।
सं भंडारी
वार्ता
More News
भाजपा धोखेबाज पार्टी है: शिवपाल

भाजपा धोखेबाज पार्टी है: शिवपाल

22 Apr 2024 | 9:02 PM

फर्रुखाबाद 22 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने सोमवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) धोखेबाज दल है।

see more..
परिवार की खातिर अखिलेश कार्यकर्ताओं को भूले: भूपेंद्र चौधरी

परिवार की खातिर अखिलेश कार्यकर्ताओं को भूले: भूपेंद्र चौधरी

22 Apr 2024 | 8:58 PM

लखनऊ 22 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने सोमवार को कहा कि परिवारवाद और वंशवाद समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव की असली पहचान है और उनका समाजवाद से दूर दूर तक कोई रिश्ता नहीं है।

see more..
सपा ने घोषित किये दो उम्मीदवार

सपा ने घोषित किये दो उम्मीदवार

22 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 22 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) ने सोमवार को कन्नौज और बलिया निर्वाचन क्षेत्रों से अपने उम्मीदवार घोषित किये हैं।

see more..
image