Saturday, Dec 5 2020 | Time 04:33 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
राज्य » उत्तर प्रदेश


बागपत में बिना अनुमति दाढ़ी रखने पर उपनिरीक्षक को किया निलंबित

बागपत, 22 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के बागपत में विभागीय चेतावनी के बावजूद बिना अनुमति के दाढ़ी रखने वाले एक पुलिस उपनिरीक्षक को आज निलंबित कर दिया गया है।
पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने आज यहां बताया कि रमाला थाने में तैनात पुलिस उपनिरीक्षक इंतसार अली को बिना अनुमति लंबी दाढ़ी रखने के आरोप में निलंबित करते हुए उसे पुलिस लाइन भेज दिया। उन्होंने बताया कि दरोगा इंतसार अली को तीन बार दाढ़ी कटवाने की चेतावनी दी थी। साथ ही उससे दाढ़ी रखने के लिए विभाग से अनुमति लेने को भी कहा था, लेकिन पिछले कई माह से उसने आदेश की अनदेखी करते हुए दाढ़ी रख ली।
उन्होंने बताया कि सहारनपुर निवासी इंतसार अली एसआई के पद पर भर्ती हुआ था और पिछले तीन साल से वह बागपत जिले में कार्यरत हैं। लॉकडाउन से पहले उसकी रमाला थाने में तैनाती दी गई थी।
श्री सिंह ने बताया कि पुलिस मैनुअल के अनुसार, पुलिस बल में तैनात रहते हुए सिख समुदाय के पुलिसकर्मियों को छोड़कर कोई भी अन्य अधिकारी या कर्मचारी दाढ़ी नहीं रख सकता और अगर कोई रखना चाहता है तो उसे प्रशासन से अनुमति लेनी होगी। लेकिन, दारोगा इंतसार अली बिना अनुमति के ही दाढ़ी रख ली। जिसकी शिकायत मिलने पर उसे काफी समझाने और नोटिस देने के बाद भी उन्होंने दाढ़ी नहीं कटवाकर अनुसाशनहीनता की है। इस पर उसके खिलाफ कार्रवाई की गई है।
इस बीच निलंबित इंतसार अली का कहना है कि वह नवंबर 2019 से ही अनुमति के प्रयास में लगा है, लेकिन अभी तक विभाग से अनुमति नहीं मिल सकी है।
सं त्यागी
वार्ता
image