Thursday, Apr 18 2024 | Time 12:54 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


जौनपुर में असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़, तीन गिरफ्तार

जौनपुर, 23 अक्टूबर(वार्ता) उत्तर प्रदेश में जौनपुर के शहर कोतवाली पुलिस ने अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए तीन शातिर अपराधियों को गिरफ्तार कर उनके पास से निर्मित व अर्धनिर्मित असलहे और असलहा बनाने के उपकरण बरामद किये है।
पुलिस अधीक्षक राजकरन नय्यर ने शुक्रवार को यहां बताया कि अपर पुलिस अधीक्षक नगर डाॅ0 संजय कुमार, क्षेत्राधिकारी नगर के निर्देशन में शहर कोतवाल संजीव कुमार मिश्रा, चौकी प्रभारी सरायपोख्ता संतोष पाठक, चौकी प्रभारी सिपाह संतोष कुमार पांडेय के साथ क्षेत्र में गस्त कर रहे थे। मुखबिर से सूचना मिली कि भंडारी रेलवे स्टेशन के निकट एफसीआई गोदाम के ढहे हुए खड़हर में कुछ लोग तमंचा व असलहा बनाने की फैक्ट्री चला रहे हैं।
उन्होंने बताया कि सूचना पर शहर कोतवाल सहयोगी जवानों के साथ गुरुवार की देर रात छापा मारकर अजय उर्फ रिंकू सोनी, राजेश उर्फ मोलू गौतम और राकेश उर्फ गोलू गौतम को गिरफ्तार कर उनके पास से एक लोहे की भट्ठी, लोहे की आरी, लोहा काटने की ब्लेड, पेचकश, हथौड़ा, लोहे की पाईप, आठ पीस बलिस्थ समेत अन्य उपकरण के साथ साथ तीन अवैध देशी तमंचा, 315 बोर में चालू हालत, एक 12 बोर देशी तमंचा, दो अर्धनिर्मित तमंचा बरामद किया है।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पकड़े गये आरोपियों के खिलाफ मडिय़ाहूं कोतवाली, जफराबाद, लाइन बाजार समेत कई थानों में पहले भी संगीन अपराधों में चालान हो चुकी है।
पुलिस टीम को अपर पुलिस अधीक्षक डाॅ. संजय कुमार द्वारा पुरस्कृत करने की घोषणा की गयी है। पुलिस द्वारा जिले में इस माह की असलहा बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ का पहला मामला प्रकाश में आया है। शहर कोतवाल संजीव कुमार मिश्र ने बताया कि इनके पकड़े जाने से अपराध में कमी आने की संभावना है। पुलिस अभी भी शातिर अपराधियों की तलाश में सीआईओ के जवान लगे हुए हैं।
सं भंडारी
वार्ता
More News
राम विरोधी है इंडिया समूह : केशव

राम विरोधी है इंडिया समूह : केशव

17 Apr 2024 | 11:21 PM

लखनऊ 17 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) महासचिव प्रो रामगोपाल यादव के राम मंदिर पर दिये गये बयान पर पलटवार करते हुये उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आरोप लगाया कि पूरा का पूरा इंडिया समूह भगवान राम की विरोधी है।

see more..
देश विकास‌वाद के रास्ते पर है चल पड़ा है: मेनका

देश विकास‌वाद के रास्ते पर है चल पड़ा है: मेनका

17 Apr 2024 | 11:18 PM

सुलतानपुर, 17 अप्रैल(वार्ता) पूर्व केंद्रीय मंत्री व सुल्तानपुर की सांसद मेनका गांधी ने आज कहा कि देश जातिवाद से निकलकर विकास‌वाद के रास्ते पर चल पड़ा है।

see more..
विश्वासघात तो जयंत चौधरी ने किया: अखिलेश

विश्वासघात तो जयंत चौधरी ने किया: अखिलेश

17 Apr 2024 | 11:14 PM

मुरादाबाद, 17 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राष्ट्रीय लोकदल ( रालोद) अध्यक्ष जयंत चौधरी पर पलटवार करते हुए कहा कि उन्होने किसानो के मसीहा चौधरी चरण सिंह की विरासत को आगे बढ़ाने के लिए जयंत चौधरी को राज्यसभा की सीट दी मगर उन्होने इसके बदले उन्हे क्या सिला दिया है, यह सब जानते हैं।

see more..
image