Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:24 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


हरदोई में फैक्ट्री में मजदूर की मृत्यु, सैकड़ो लोगों ने किया घेराव

हरदोई, 23अक्टूबर(वार्ता) उत्तर प्रदेश में हरदोई के सण्डीला औद्योगिक क्षेत्र में कीटनाशक बनाने वाली फैक्ट्री में संदिग्ध हालत में मज़दूर की मौत के बाद परिजनों ने प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए सैकड़ों लोगों के साथ शुक्रवार सुबह फैक्ट्री का घेराव किया ।
पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि हादसा कल उस दौरान हुआ जब फैक्ट्री में मेंटिनेंस का काम कराया जा रहा था। एक पाइप फटने से दो मजदूर उसकी चपेट में आ गए जिसमे एक को उपचार के लिए लखनऊ भर्ती कराया गया जबकि दूसरे को फैक्ट्री के कर्मचारी रात में घर पर छोड़ आये जहां उसकी मौत हो गयी। बाद में जिला प्रशासन की मौजूदगी में पीड़ित परिवार को मदद का आश्वाशन मिलने पर घेराव खत्म किया गया।
उन्होंने बताया कि संडीला कोतवाली इलाके में बघौली के गणेशपुर निवासी 40 वर्षीय रामऔतार औद्योगिक क्षेत्र की आईपीएल फ़ैक्ट्री में मज़दूरी करता था। परिवार वालों का आरोप है कल शाम करीब चार बजे फैक्ट्री में काम करते हुए रामऔतार केमिकल की चपेट में आ गया। फैक्ट्री के कर्मचारी इस बात को छुपाए रहे। इलाज के लिये उसे फैक्ट्री में ही बिठाए रखा गया। हालत बिगड़ने पर देर रात फैक्ट्री कर्मचारी रामऔतार को उसके घर छोड़ आये। जहां उसकी मौत हो गयी। आक्रोशित परिजनों ने फैक्ट्री प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए सैकड़ों लोगों के साथ शव रखकर फैक्ट्री का घेराव कर लिया। धरना प्रदर्शन की खबर मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई।बाद में प्रसाशन की मौजूदगी में पीड़ित परिवार को मदद का आश्वाशन मिलने पर घेराव खत्म किया गया।
सं भंडारी
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image