Tuesday, Dec 1 2020 | Time 01:25 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • अमेरिका के एरिजोना प्रांत ने भी की बिडेन की जीत की पुष्टि
  • समझौते का पालन नहीं कर रहा है तालिबान : अमेरिका
राज्य » उत्तर प्रदेश


देवरिया उपचुनाव में कोरोना संक्रमित डाक के जरिये करेंगे मतदान

देवरिया, 26 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में देवरिया विधानसभा के उपचुनाव में वृद्ध, कोरोना संक्रमित और दिव्यांग जनों को मतदान की सुविधा 27 और 28 अक्टूबर को डाक मतपत्रों के जरिये दी जायेगी।
आधिकारिक प्रवक्ता ने सोमवार को बताया कि निर्वाचन आयोग ने बुजुर्ग, अशक्त व कोविड-19 पाजिटिव मरीजों को मताधिकार के प्रयोग किये जाने के लिये डाक मतपत्र की सुविधा की गई है। ऐसे मतदाताओं को डाक मतपत्र के द्वारा मतदान कराये जाने के लिये पंचायत सचिव एवं अध्यापकों की 21 टीमे बनायी गयी है। टीम को निर्देश दिया गया है कि वे अपने तैनाती बूथ अनुसार ऐसे चिन्हित मतदाताओं से सम्पर्क कर डाक मतपत्र के माध्यम से मतदान किये जाने के संबंध में अवगत करा दें तथा 27 एवं 28 अक्टूबर को उन मतदाताओं को डाक मतपत्र उपलब्ध कराते हुए उनका मतदान सुनिश्चित करायेंगे।
इस सम्बन्ध मे रिटर्निंग सौरभ सिंह ने कहा कि 80 वर्ष से उपर बुजुर्ग, दिव्यांग एवं कोविड-19 के पाजिटिव मरीजों को मतदान किये जाने के लिये डाक मतपत्र के माध्यम से उन्हे वोट डालने की सुविधा दी गयी है। वे डाक मतपत्र के माध्यम से अपना मत डाल सकेंगे। मतदाता के द्वारा डाक मत पत्र को सील कर उपलब्ध कराया जायेगा, जिसे सुरक्षित रखा जायेगा।
डाक मत पत्र प्रभारी डीसी मनरेगा गजेन्द्र तिवारी ने बताया कि आज से टीम को लगाया गया, जो ऐसे मतदाताओं से सम्पर्क कर उन्हें इस तरह के मतदान के लिये जानकारी देगी। इस कार्य के लिये आज कुल 21 टीम प्रत्येक में 3 कर्मी, जो पंचायत सचिव व अध्यापक सम्मिलित है, उन्हे उनके क्षेत्रों में भेजा गया। कल 27 एवं 28 अक्टूबर को बुजुर्ग, दिव्यांग व कोरोना पाजिटिव मरीजों को डाक मत पत्र के माध्यम से मतदान करायेंगे।
सं प्रदीप
वार्ता
image