Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:10 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बलरामपुर में नहर परियोजना के निर्माण में आ रही दिक्कतो दूर किया जाय: वेंकटेश

बलरामपुर, 29 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव सिचाई जल संसाधन टी वेंकटेश ने गुरूवार को यहां कहा कि राप्ती मुख्य नहर परियोजना सरकार की महत्वपूर्ण परियोजना है। इस परियोजना से कई गाँवो को सिचाई की सुविधा मिलेगी। राप्ती मुख्य नहर के निर्माण मे भूमि अधिग्रहण को लेकर आ रही दिक्कतो को प्राथमिकता के साथ निस्तारित किया जाये।
अपर मुख्य सचिव टी वेंकटेश ने विभागीय अधिकारियो के साथ बैठक करते हुए कहा कि राप्ती मुख्य नहर के निर्माण मे भूमि अधिग्रहण को लेकर आ रही दिक्कतो को प्राथमिकता के साथ निसाथारित किया जाये। यह सरकार की महत्वपूर्ण परियोजना है।इस परियोजना से कई गाँवो के किसानो को सिचाई की सुविधा मिलेगी।
उन्होंने बताया कि सरयू हर परियोजना का राप्ती मुख्य नहर महत्वपूर्ण भाग है।राप्ती मुख्य नहर के निर्माण मे वन विभाग की भूमि अधिग्रहण में आ रही दिक्कतो के निस्तारण में तेजी लाई जाये। उन्होंने बताया कि रेलवे की भूमि अधिग्रहण को लेकर आ रही समस्या को लेकर मुख्य अभियंता डीआरएम लखनऊ से सम्पर्क करे।
इस दौरान उन्होंने पचपेडवा मे राप्ती मुख्य नहर के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया और उपस्थित अधिकारियो को आवश्यक निर्देश दिया। इस मौके पर जिला अधिकारी करूणा करूणेश, पुलिस अधीक्षक देवरंजन वर्मा, मुख्य अभियंता राकेश कुमार समेत प्रभागीय वनाधिकारी रजनीकांत मित्तल आदि मौजूद थे।
सं भंडारी
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image