Tuesday, Nov 24 2020 | Time 00:12 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
राज्य » उत्तर प्रदेश


महिला सम्मान के प्रति कांग्रेस सजग: राजीव शुक्ला

उन्नाव 29 अक्टूबर (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजीव शुक्ला ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर युवाओं और किसानो के प्रति वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुये कहा कि सरकार कानून व्यवस्था,बेरोजगारी और महिला सुरक्षा समेत हर मोर्चे पर विफल रही है।
श्री शुक्ला ने गुरुवार को कब्बाखेड़ा स्थित आलमबाग रिसार्ट में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि प्रदेश सरकार ने युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था, मगर न नौकरी दे पाये और न ही सुरक्षा। प्रदेश में हत्या, दुष्कर्म थमने का नाम नही ले रहा है। सरकार अपराध रोकने में पूरी तरह से फेल है। युवा बेहाल, किसान परेशान है।
उन्होने बांगरमऊ उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी आरती बाजपेई के लिए वोट मांगा और सवाल उठाते हुये कहा “ आप सभी को पता ही होगा यहां उपचुनाव क्यों हो रहा है। हमने तो महिलाओं को सम्मान देने के इरादे से ही महिला को प्रत्याशी बनाया है। ”
प्रदेश के हालातों को लेकर कहा यह अपराध प्रदेश बन गया है। नौबत यह है रोज एक नया अपराध घटित होता है। बहु बेटियां असुरक्षित है। जहां जिन मामलों में जिम्मेदारी लेनी होती है, वहां न पीएम बोलते है और न ही सीएम। फिर चुनाव के वक्त नए वादों के साथ आ जाते है वादे पूरे नहीं होते है। इसी के चलते आज बिहार चुनाव में तेजस्वी और महागठबंधन की अंधी आई हुई है।
उन्होंने कहा बांगरमऊ के उपचुनाव से भी एक संदेश निकलेगा यहां के चुनाव का फैसला जनता का निर्णय पूरे देश मे माहौल बनाएगा। यहां का फैसला बतायेगा जनता क्या सोंच रही है। लोगों की विचारधारा क्या है। विचारधारा बदल रही है या नहीं।
कांग्रेसी नेता ने आरोप लगाया कि सूचना मिली है उपचुनाव यूपी पुलिस की देखरेख में हो रहा है। जिसे लेकर विपक्ष का मानना है यूपी पुलिस के चलते निष्पक्ष चुनाव संभव नहीं होंगे और धांधली की संभावनाएं होगी। उन्होने कहा कि चुनाव आयोग से मांग करते है, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की निगरानी में चुनाव कराए जाय। मायावती को भाजपा की बी टीम बताते हुवे कहा पहले से ही शक रहता था, लेकिन अब तो बहन मायावती द्वारा भाजपा को दिया गया समर्थन और भाजपा द्वारा राज्यसभा चुनाव में प्रत्याशी न उतारना एक दूसरे के प्रति मिलीभगत दर्शाता है।
उन्होने कहा कि लॉक डाउन को लेकर भी आरोप लगाया बिना तैयारी के लॉक डाउन लगाया गया था जिसके चलते लाखों मजदूर सड़कों पर आ गए थे त्राहि-त्राहि मची थी बिना तैयारी के काम करना इनकी आदत में है।
जिले की पूर्व सांसद अन्नू टंडन के एन उपचुनाव के समय पार्टी छोड़ने को लेकर किये गए सवाल पर श्री शुक्ल ने कहा कि इस्तीफे से बांगरमऊ चुनाव पर कोई असर नही पडे़गा बल्कि प्रत्याशी और मजबूती से चुनाव लड़ेंगी।
उन्होंने कहा “ कांग्रेस के केन्द्रीय नेतृत्व ने अन्नू टंडन जी को बहुत सम्मान दिया है। मगर चुनाव से कुछ पहले पार्टी छोड़ना उनका व्यक्तिगत निर्णय हो सकता है। लेकिन उन्हें सोंचना जरूर चाहिए कि कितना उचित निर्णय लिया है।”
सं प्रदीप
वार्ता
More News
बेरोज़गारो के हक़ की लड़ाई सड़क से संसद तक लड़ेंगे: संजय सिंह

बेरोज़गारो के हक़ की लड़ाई सड़क से संसद तक लड़ेंगे: संजय सिंह

23 Nov 2020 | 11:02 PM

लखनऊ 23 नवम्बर (वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी बेरोजगारों के हक की लड़ाई सड़क से लेकर संसद तक लड़ी जायेगी।

see more..
तरूण गोगोई के निधन पर योगी दुखी

तरूण गोगोई के निधन पर योगी दुखी

23 Nov 2020 | 10:48 PM

लखनऊ 23 नवम्बर,(वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

see more..
image