Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:53 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कुशीनगर में चौकी इंचार्ज निलंबित

कुशीनगर 29 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में पडरौना कोतवाली थानाक्षेत्र के बांसी चौकी इंचार्ज को कर्तव्य के प्रति लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है।
यह कार्रवाई बिहार प्रांत के धनहा थानाक्षेत्र में शराब की बड़ी खेप पकड़े जाने के बाद की गई है। बिहार बार्डर स्थित बांसी चौकी क्षेत्र से ही इस गाड़ी के बिहार में प्रवेश कराने की चर्चा है।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि बगहा पुलिस जिला के धनहा थानाक्षेत्र में मंगलवार को एक डीसीएम पर लदी अवैध शराब पकड़ी गई थी। छानबीन में पता लगा कि यह शराब पडरौना कोतवाली क्षेत्र के बांसी पुलिस चौकी इलाके से बिहार में भेजी गई थी।
बगहा के एसपी ने कुशीनगर के एसपी को इसकी जानकारी दी। बिहार में चुनाव को लेकर दोनों प्रांतों के वरिष्ठ अफसरों की कुछ दिन पहले ही बैठक हुई थी जिसमें बार्डर इलाके में गश्त बढ़ाने व शराब तस्करी को हर हाल में रोकने का निर्णय लिया गया था। इसके बावजूद डीसीएम लदी शराब बिहार पहुंच गई। शराब को वहां चुनाव में खपाने की जानकारी होने पर बिहार पुलिस ने मामले की छानबीन की।
इस संबंध में एसएसपी विनोद कुमार सिंह ने बताया कि बांसी चौकी इंचार्ज दिवाकर मिश्रा को निलंबित कर दिया गया है। प्रकरण की जांच कराई जा रही है।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image