Saturday, Apr 20 2024 | Time 21:33 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


प्रयागराज में रोडवेज पर कोरोना का संकट, बसों के संचालन में कटौती

प्रयागराज,30 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में वैश्विक महामारी कोरोना काल में यात्रियों के यात्रा से गुरेज करने के कारण रोड़वेज की बसों में संख्या कम होने के कारण अब तक 30 से 35 बसों का संचालन बन्द कर दिया गया है।
सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक (एआरटीओ) सी बी राम ने बताया कि रोडवेज के प्रयागराज रीजन में करीब 600 बसें संचालित होती हैं। कोरोना के कारण यात्री यात्रा करने से गुरेज कर रहे हैं। बहुत आवश्यक होने पर ही वह यात्रा करते हैं। बसों में क्षमता के अनुसार सवारियां नहीं मिलने के कारण घाटा हो रहा है इसलिए अब तक विभिन्न रूटो पर चलने वाली 30-35 बसों को आरटीओ में सरेंडर किया जा चुका है।
उन्होंने बताया कि जिस रूट पर 60 फीसदी से कम यात्री यदि मिलते हैं तब उस रूट पर बसों को कम कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि जैसे गोरखपुर रूट पर 60 बसें चलती थी उसपर पांच से छह बसें कम कर दी गयी। उसी प्रकार लखनऊ रूट पर भी कुछ बसों का संचालन रोक दिया गया है। घाटा होने की स्थिति में बसों के संचालित करने से कोई लाभ नहीं है।
श्री राम ने बताया कि प्रयागराज रीजन में रोडवेज की बसों से वर्तमान समय में प्रतिदिन 55 से 60 लाख रूपये की आय हो रही है जोकि गत वर्ष की तुलना में कम है।
दिनेश भंडारी
वार्ता
image