Wednesday, Apr 24 2024 | Time 21:21 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उत्तर प्रदेश योगी वाराणसी दो अंतिम वाराणसी

इससे पहले श्री योगी ने वाराणसी में निर्माणाधीन कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने 50.17 करोड़ रुपए लागत से निर्माणाधीन आशापुर आरओबी एवं जापानी पद्धति से निर्माणाधीन रुद्राक्ष कन्वेंशन सेण्टर का स्थलीय निरीक्षण कर कार्य में और गति लाने के निर्देश दिए। उन्होंने आरओबी के साथ अच्छी गुणवत्ता की उपयोगी सर्विस लेन बनाए जाने के भी निर्देश दिए।
निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री ने काशी के कोतवाल कालभैरव एवं विश्व के नाथ देवाधिदेव महादेव श्री काशी विश्वनाथ मन्दिर में दर्शन-पूजन किया। श्री काशी विश्वनाथ मन्दिर में दर्शन-पूजन के पूर्व, उन्होंने निर्माणाधीन श्री काशी विश्वनाथ मन्दिर कॉरिडोर के कार्यों की प्रगति का भी स्थलीय निरीक्षण एवं समीक्षा की तथा इसमें और तेजी लाते हुए कॉरिडोर निर्माण कार्य को प्रत्येक दशा में अगले वर्ष अगस्त माह तक पूरा कराए जाने के निर्देश दिए।
पूजन के पश्चात मुख्यमंत्री शनि मंदिर अक्षय वट हनुमान मंदिर होते हुए ज्ञानवापी मंडप पहुंचे। मंदिर परिसर के चारों ओर हो रहे निर्माण कार्यों का अवलोकन किया। उन्होंने रानी भवानी उत्तरी प्रवेश द्वार पर चुनार के लाल बलुआ पत्थरों को तराश कर बनाए जा रहे नए प्रदक्षिणा मार्ग और भव्य प्रवेश द्वार के डिजाइन को देखा। पत्थरों को तराशी गई नक्काशी का भी अवलोकन किया।
इसके बाद मुख्यमंत्री श्री काशी विश्वनाथ धाम में चल रहे निर्माण कार्यों को देखने के लिए गंगा तट तक गए तथा मंदिर चैक, मुमुक्षु भवन, सिटी म्यूजियम, वाराणसी गैलरी सहित कई निर्माण कार्यों के सम्बन्ध में जानकारी ली। इस दौरान मण्डलायुक्त ने बताया कि भवनों का निर्माण कार्य तेजी से किया जा रहा है। बारिश के पश्चात जेट्टी का निर्माण कार्य भी शुरू कर दिया गया है।
मुख्यमंत्री ने मां गंगा को प्रणाम करते हुए आचमन किया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी कार्य समय पर गुणवत्तापूर्ण ढंग से पूरे किए जाएं। इस दौरान मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने बताया कि जलासेन घाट पर बने पुराने निर्माण को संरक्षित किया जाएगा।
प्रदीप
वार्ता
More News
इटावा में भाजपा सांसद के खिलाफ उतरी पत्नी मृदुला कठेरिया

इटावा में भाजपा सांसद के खिलाफ उतरी पत्नी मृदुला कठेरिया

24 Apr 2024 | 8:09 PM

इटावा, 24 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के इटावा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी एवं सांसद प्रो. रामशंकर कठेरिया के मुकाबले उनकी पत्नी श्रीमती मृदुला कठेरिया ने बुधवार को निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल कर दिया है।इटावा, 24 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के इटावा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी एवं सांसद प्रो. रामशंकर कठेरिया के मुकाबले उनकी पत्नी श्रीमती मृदुला कठेरिया ने बुधवार को निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल कर दिया है।

see more..
image