Thursday, Apr 25 2024 | Time 07:18 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


ललितपुर:कागजातों में हेराफेरी के आरोप में वीडीओ सहित चार के खिलाफ़ मामला दर्ज

ललितपुर 01 नबम्वर(वार्ता)। उत्तर प्रदेश के ललितपुर में मनरेगा के तहत फर्जी काम और कागजातों में हेराफेरी करने के आरोप में ग्राम विकास अधिकारी (वीडीओ) सहित चार के विरूद्ध रविवार को मामला दर्ज कराया गया ।
कोतवाली पुलिस ने खंड विकास अधिकारी की तहरीर के आधार पर सभी आरोपियों के खिलाफ 420 एवं 25 मनरेगा एक्ट में मामला पंजीकृत कर विवेचना प्रारंभ कर दी है।
विकासखंड तालबेहट के अंतर्गत ग्राम हर्षपुर में तैनात ग्राम विकास अधिकारी ब्रह्मकुमार रिछारिया पर मनरेगा योजना के तहत कराए गए कार्यों में जमकर घोटाला किये जाने और इस घोटाले में तीन लोग भी शामिल होने के गंभीर आरोप लगे थे। मामला संज्ञान में आने के बाद उच्च अधिकारियों द्वारा जब इस मामले की जांच कराई गई तब मनरेगा में हुआ घोटाला स्पष्ट नजर आया, जिसके बाद खंड विकास अधिकारी जखौरा अजीत प्रकाश ने कोतवाली तालबेहट पुलिस को लिखित रूप से आरोपी ग्राम विकास अधिकारी के साथ इस घोटाले में सम्मलित ग्राम पंचायत समिति के तीन सदस्यों जगत सिंह पुत्र भगवत सिंह,दीपेन्द्र पुत्र सोहन लाल रजक व रश्मि पत्नी रामकुमार कुशवाहा के विरूद्ध शिकायती पत्र दिया। इसी पत्र के आधार पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।
सं सोनिया
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image