Wednesday, Apr 24 2024 | Time 00:19 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


शाहजहांपुर में बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष ने की पीड़ित परिवार से की मुलाकात

शाहजहांपुर, 02 नवम्बर(वार्ता) उत्तर प्रदेश के बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष डॉ0 विशेष गुप्ता ने सोमवार को शाहजहांपुर के खुदागंज क्षेत्र निवासी दुष्कर्म पीड़िता के परिवार से मुलाकत करके हर प्रकार के सहयोग का भरोसा दिलाया।
डॉ विशेष गुप्ता ने बताया कि वह आज खुदागंज क्षेत्र के पीड़िता के गांव में गये थे। पीड़िता के पिता से मुलाकात की। ग्राम प्रधान मिले बाकी सारे लोगों से बातचीत हुई। उन्होंने बताया कि गत 29 अक्टूबर को छह साल की एक बच्ची बाली बीनने घर से गई थी। बच्ची को वहां एक लड़का मिला। उसने उसके साथ दुष्कर्म किया।
उन्होंने बताया कि सरकार तथा पुलिस प्रशासन ने तेजी से काम किया। परिवार को सरकार की योजनाओं में लाभ दिलाया जायेगा। उन्होंने बताया कि 20 मिनट में आरोपी को पकड़ लिया गया था। परिवार इस मामले से काफी संतुष्ट है। हालाकि आर्थिक स्थिति परिवार की कमजोर है। परिवार की आर्थिक गतिविधियों को देखा। वह प्रजापति हैं और कारोबार भी ठप है। प्रशासन ने आज यह निर्णय लिया है कि परिवार को एक चॉक उपलब्ध कराया जायेगा जिससे बहुत तेजी से अपने खिलौने और मिट्टी के बर्तन बना सकता है। चाॅक हरदोई से मंगाया गया है। पीड़िता का एक भाई दिव्यांग की स्थिति में है। उसको वह साथ में ले आए हैं। उसका सर्टिफिकेट बनने की तैयारी हो रही है। जो भी सहायता विभाग की तरफ से हो सकती है और सरकार की तरफ से हो सकती है वह दी जाएगी। परिवार में जो उनकी माताजी उनकी वृद्धावस्था पेंशन चल रही है। घर में शौचालय बना है उपजिलाधिकारी ने मिट्टी हाथों-हाथ मिट्टी का भी प्रबंध कर दिया है। ई-रिक्शा का भी प्रबंध किया गया है। परिवार को किस तरह से पुनर्स्थापित करना है। उसको साथ लेकर आए हैं। उसको जो भी यहां से चार्ट वगैरा देना है या सर्टिफिकेट बनने की कार्रवाई है वह आज की जा रही है।
श्री गुप्ता ने बताया कि सरकार की जो मंशा है मिशन शक्ति के तहत बच्चों पर इस प्रकार के जहां भी यौन दुष्कर्म हो रहे हैं वह आरोपी बचने ना पाए और उस को सजा मिले और पीड़ित परिवार को न्याय मिले। उसके बाद हमने अस्पताल में भी विजिट किया बच्ची की मां से बात की। पीड़ित परिवार से लगता है कि वह पूरी तरह से संतुष्ट हैं। सीएमओ - सीएमएस से भी बात हुई। सारे अधिकारी साथ में थे। पुलिस ने बराबर कार्रवाई की है। आरोपी को सजा मिलेगी।
सं भंडारी
वार्ता
More News
मोदी सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर लगा अंकुश : पाठक

मोदी सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर लगा अंकुश : पाठक

23 Apr 2024 | 11:03 PM

बहराइच 23 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक मंगलवार को कहा कि केंद्र की सत्ता में मोदी सरकार के आने के बाद भ्रष्टाचार में पूरी तरह नियंत्रण पा लिया गया है। अब भ्रष्टाचारी जेल में है और भ्रष्टाचार पूरी तरह बंद हो गया है।

see more..
समान नागरिकता कानून के लिए भाजपा को चाहिये 400 पार: केशव

समान नागरिकता कानून के लिए भाजपा को चाहिये 400 पार: केशव

23 Apr 2024 | 10:59 PM

फर्रुखाबाद 23 अप्रैल, (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि देश में समान नागरिकता कानून लाने के लिये भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 400 पार चाहिए।

see more..
कांग्रेस रूपी लंका को मोदी जलाएंगे: स्मृति

कांग्रेस रूपी लंका को मोदी जलाएंगे: स्मृति

23 Apr 2024 | 10:50 PM

अमेठी 23 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने कांग्रेस को रावण की लंका की संज्ञा देते हुये कहा कि इस लंका को राम भक्त नरेन्द्र मोदी जलाने को तैयार हैं।

see more..
योगी ने रोड शो कर भाजपा प्रत्याशी के लिये मांगा जनसमर्थन

योगी ने रोड शो कर भाजपा प्रत्याशी के लिये मांगा जनसमर्थन

23 Apr 2024 | 10:32 PM

मेरठ, 23 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को मेरठ में रोड शो कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी और रामानंद सागर की रामायण के भगवान राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल के लिये जनसमर्थन की अपील की।

see more..
भाजपा संविधान बदलने पर आमादा : शिवपाल

भाजपा संविधान बदलने पर आमादा : शिवपाल

23 Apr 2024 | 10:26 PM

इटावा, 23 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह ने कहा कि देश गंभीर संकटों से घिरा हुआ है लेकिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) संविधान बदलने की फिराक में है।

see more..
image