Tuesday, Apr 23 2024 | Time 19:56 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


परिषद चुनाव में दो निर्दलीय प्रत्याशियों ने दाखिल किया नामांकन पत्र

लखनऊ, 06 नवम्बर(वार्ता) उत्तर प्रदेश विधान परिषद की शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र बरेली-मुरादाबाद सीट तथा लखनऊ मंडल की स्नातक सीट के लिये दो निर्दलीय प्रत्याशियों ने गुरूवार को अपना अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।
चुनाव आयोग सूत्रों ने शुक्रवार को यहां बताया कि आज नामांकन पत्र दाखिल करने का दूसरा दिन है। शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के बरेली मुरादाबाद सीट से निर्दलीय प्रत्याशी रामबाबू शास्त्री ने जबकि लखनऊ मंडल की स्नातक सीट के लिये निर्दलीय प्रत्याशी कांती सिंह ने नामांकन पत्र दाखिल किया।
उन्होंने बताया कि अब तक तीन प्रत्याशियों ने अपना पत्र दाखिल किया है। नामांकन पत्र दाखिल करने के पहले दिन गुरूवार को सपा प्रत्याशी ने शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के बरेली मुरादाबाद सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था।
गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश विधान परिषद के पांच खण्ड स्नातक और छह शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों से निर्वाचित सदस्यों का कार्यकाल इस साल छह मई को समाप्त हो गया था। चुनाव आयोग ने इन खाली सीटों पर चुनाव कराने की घोषणा की है। कोरोना महामारी के कारण चुनावों में छह महीने की देरी हुई है।
भंडारी
वार्ता
More News
सहारनपुर में कार पेड़ से टकरायी,चार मरे

सहारनपुर में कार पेड़ से टकरायी,चार मरे

23 Apr 2024 | 6:39 PM

सहारनपुर, 23 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में सहारनपुर जिले के फतेहपुर क्षेत्र में सोमवार रात तेज रफ्तार कार के सड़क किनारे पेड़ से टकराने से उसमे सवार पिता-पुत्र समेत चार लोगों की मौत हो गई जबकि दो अन्य गंभीर रुप से घायल हो गये।

see more..
image