Saturday, Apr 20 2024 | Time 21:48 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


एमसीएफ ने निर्माण किया प्रथम वातानुकूलित लगेज पावर कार का

रायबरेली, 06 नवम्बर(वार्ता) उत्तर प्रदेश के रायबरेली के लालगंज स्थित आधुनिक रेल डिब्बा कारखाना (एमसीएफ) ने विशेष आधुनिक सुविधाओं से युक्त प्रथम वातानुकूलित लगेज पावर कार का निर्माण करने में सफलता पायी है।
आधुनिक रेल डिब्बा कारखाना के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वी के दुबे ने शुक्रवार को यहां बताया कि एमसीएफ ने विकास के नित्य नये आयाम स्थापित करने की श्रृृंखला में आज एक और नया अध्याय जोड़ दिया है। एमसीएफ में विनिर्मित प्रथम वातानुकूलित लगेज पावर कार (एल.एस.एल.आर.डी.ए.सी.) को महाप्रबंधक विनय मोहन श्रीवास्तव द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
उन्होंने बताया कि इस कोच में विभिन्न प्रकार की सुविधाओं का समावेश किया गया है जिसमें 750 के.वी.ए. डीजल जनरेटर स्थापित किया गया है। साथ ही साथ कोच में दिव्यांगजनों की सहूलियत के लिए विशेष ध्यान रखा गया है जिसमें छह दिव्यांगजनों एवं एक ट्रेन मैनेजर के बैठने की व्यवस्था है जो पूर्णतः वातानुकूलित है। दिव्यांगजनों के लिए अनुकूल एक शौचालय की भी व्यवस्था की गयी है।
श्री दुबे ने बताया कि इस कोच में अधिकतम वाणिज्यिक उपयोग का भी ध्यान रखा गया है जिसमें चार टन सामान ले जाने की क्षमता है जो स्वचलित अग्निषमन प्रणाली से सुसज्जित है ।
सं भंडारी
वार्ता
More News
बरेली लोकसभा क्षेत्र से बसपा प्रत्याशी का नामांकन पत्र रदद्

बरेली लोकसभा क्षेत्र से बसपा प्रत्याशी का नामांकन पत्र रदद्

20 Apr 2024 | 8:15 PM

बरेली, 20 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बरेली लोकसभा क्षेत्र से बहुजन समाज पार्टी ( बसपा) प्रत्याशी का पर्चा जांच के बाद खारिज कर दिया गया है।

see more..
image