Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:04 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


शाक्य जाति के 14 फीसदी वोट को भाजपा के पक्ष मे करेगी गीता

इटावा , 06 नवम्बर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नवनिर्वाचित राज्यसभा सदस्य गीता शाक्य ने दावा किया है कि उनका मकसद क्षेत्र के विकास के साथ साथ शाक्य जाति के 14 फीसदी मतो को भाजपा के पक्ष मे लामबंद करना होगा ।
गृह जिले इटावा के एक दिवसीय दौरे पर आई गीता शाक्य ने शुक्रवार को अपने स्वागत समारोह मे कहा कि अब उनकी प्राथमिकता अपने समाज के करीब साढे 14 फीसदी वोटो को भाजपा के पक्ष मे लामबंद करना होगा। उन्होने कहा कि भाजपा संगठन ने उनका राज्यसभा के चयन करके अन्तोदय वर्ग को आगे बढने का मौका दिया है। भाजपा मे जो काम करता है उसका सम्मान देने मे पार्टी कभी भी पीछे नही रहती है । भाजपा सबका साथ सबका साथ सबका विश्वास के एजेंडे पर काम करेगे आगे बढ रही है ।
उन्होने कहा कि शाक्य बाहुल्य इलाके से आज तक किसी भी दल ने इस जाति के किसी भी व्यक्ति को राज्यसभा नही भेजा है। राज्यसभा मे प्राथमिकताओ के सवाल पर गीता ने कहा कि उनकी मंशा पहले से ही संगठन मे काम करने की थी और आज भी वो गरीबो और निम्नवर्ग के लोगो को मजबूत करने की दिशा मे काम करने मे अपने आप को ही लगायेगी ।
सांसद ने कहा कि उनके स्वागत सत्कार मे जिस तरह से शाक्य समाज के लोग उत्साहित हो सामने आये है वह एकजुटता का बडा संकेत कहा जा सकता है । वैसे साल 2014 से ही शाक्य समाज भाजपा के साथ खड़ा हुआ। पार्टी ने जाति के लोगो को सम्मान दिया है वह वाकई मे गौरव की ही बात है । उनकी कोशिश रहेगी अपनी जाति से जुडे हुए एक एक मतदाता भारतीय जनता पार्टी के पक्ष मे खडा हो ।
कानपुर और आगरा मंडल के कानपुर देहात, औरैया, फर्रुखाबाद,कन्नौज ,मैनपुरी, एटा,इटावा,आगरा और फिरोजाबाद आदि जिले की कई विधान सभा सीटों पर शाक्य मतदाताओं की भूमिका निर्णायक तौर पर देखी जाती रही है जिसका फायदा सत्तारूढ़ भाजपा को हर हाल मे मिलेगा ।
राज्यसभा की निविर्रोध सदस्य निर्वाचित हुई गीता शाक्य औरैया की जिलाध्यक्ष रही हैं। औरैया जिले के बिधूना के हमीरपुर गांव में मायका और भरथना के रमपुरा सिंहुआ गांव उनकी ससुराल है। वह 2000 से 2010 तक प्रधान रहीं हैं और उनके पति मुकुट सिंह भी प्रधान रह चुके हैं। गीता वर्ष 2009 में उपचुनाव में सपा की टिकट पर बिधूना विधानसभा क्षेत्र से चुनाव भी लड़ चुकी हैं। बिधूना में शाक्य वोटों को प्रभावित करने के लिए सपा ने उन्हें टिकट दिया था। हालांकि वह सपा छोड़कर भाजपा में शामिल हो गई थीं और दो साल तक जिलाध्यक्ष पद पर रह चुकी हैं ।वर्ष 2012 में भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़ीं और तीसरे पायदान पर रही थीं । उन्हें उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद का करीबी माना जाता है।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
शिवपाल देशहित में भाजपा का साथ दें : योगी

शिवपाल देशहित में भाजपा का साथ दें : योगी

25 Apr 2024 | 7:00 PM

इटावा, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव के चाचा एवं पार्टी महासचिव शिवपाल सिंह यादव को खुला ऑफर देते हुए कहा कि शिवपाल को देश हित में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का सहयोग करना चाहिये।

see more..
मोदी के शासनकाल में भारत का बढ़ा सम्मान: योगी

मोदी के शासनकाल में भारत का बढ़ा सम्मान: योगी

25 Apr 2024 | 5:41 PM

आगरा, 25 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले दस वर्षो में दुनिया में भारत के सम्मान में इजाफा हुआ है और देश दुनिया की बड़ी आर्थिक ताकत के तौर पर तेजी से उभर रहा है।

see more..
जनता की संपत्ति हड़पने से पहले विपक्ष का मोदी से निपटना पड़ेगा: मोदी

जनता की संपत्ति हड़पने से पहले विपक्ष का मोदी से निपटना पड़ेगा: मोदी

25 Apr 2024 | 5:08 PM

आगरा, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और इंडिया समूह पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि ये लोग जनता की संपत्ति हड़पने की साजिश रच रहे हैं। उनकी योजना है कि विरासत टैक्स लगाकर जनता की आधी संपत्ति पर कब्जा कर लिया जाए। ऐसा कोई भी पाप करने से पहले उनको मोदी से निपटना पड़ेगा।

see more..
image