Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:00 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


देवरिया में मतगणना परिसर रहेगा पैरामैलेट्री फोर्स के हवाले

देवरिया, 09 नवम्बर(वार्ता) उत्तर प्रदेश के देवरिया में मंगलवार को विधानसभा के उपचुनाव के मतगणना के लिए जरूरी सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं तथा इस दिन मतगणना परिसर पैरामैलेट्री फोर्स के हवाले रहेगा।
जिला निर्वाचन अधिकारी अमित किशोर ने सोमवार को यहां बताया कि जिला प्रशासन निष्पक्ष व पारदर्शी मतगणना कराने के लिये पूरी तरह कटिबद्ध है, इसके लिये सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किये गये है। मतगणना परिसर पैरामैलेट्री फोर्स के हवाले होगी। किसी भी अनाधिकृत व्यक्ति व बिना पास के प्रवेश वर्जित होगा। मतगणना परिसर में मोबाइल भी प्रतिबंधित रहेगा। गणना कार्य सहित सभी गणना स्थल व परिसर सीसीटीवी कैमरा के नजर में रहेगा।
उन्होंने बताया कि मतगणना महाराजा अग्रसेन कालेज आफ कामर्स देवरिया में प्रातः 8 बजे से शुरु होगी। मतगणना के लिये रिटर्निंग आफिसर समेत कुल 15 टेबल लगाये गये हैं।मतगणना कार्य को सुचारु रुप से कराये जाने के लिये नेट कनेक्शन के लिए 10 एमबीपीएस के दो कनेक्शन की उपलब्धता सुनिश्चित रहेगी।उन्होंने बताया कि मतगणना कार्य में लगे कर्मचारियों को कोरोना संक्रमण से बचाव की व्यवस्था भी रहेगी। इसके लिये 100 एमएल सेनेटाइजर, मास्क, दस्ताने, फेस शील्ड भी कार्मिकों को दिया जायेगा तथा मतगणना स्थल पर सोशल डिस्टेन्सिंग का भी पालन करना होगा।
श्री किशोर ने बताया कि मतगणना परिसर में स्थापित मीडिया गैलरी को हाईटेक बनाया गया है। जिसमें मीडिया कर्मियों को राउन्डवार परिणामों की जानकारी प्राथमिकता के साथ उपलब्ध करायी जायेगी। इसके अलावे समय-समय पर परिणामों की घोषणा चक्रवात की जाती रहेगी।
उन्होंने बताया कि मतगणना स्थल के लिये एक कम्पनी पैरामिलिट्री फोर्स, डेढ सेक्शन पीएसी व साढे चार सौ पुलिस कर्मी की ड्यूटी लगायी गयी है, इसके साथ ही सभी क्षेत्राधिकारी एवं थानाध्यक्षों को लगाया गया है।मतगणना स्थल पर कानून एवं शान्ति व्यवस्था बनाये रखने के लिये 10 मजिस्ट्रेटों की भी तैनाती की गयी है, जिन्हे ड्यूटी स्थल पर प्रातः 7 बजे उपस्थित रहने का निर्देश दिया गया है। सभी को तैनाती स्थल आवंटित कर उन्हे अपने कार्य स्थल पर दायित्वों को पूरी निष्ठा से किये जाने का निर्देश दिया गया है।
सं भंडारी
वार्ता
image