Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:47 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


फर्रूखाबाद में नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह के पांच सदस्य गिरफ्तार

फर्रूखाबाद, 10 नवम्बर (वार्ता)। उत्तर प्रदेश की फर्रूखाबाद पुलिस ने कोतवाली क्षेत्र में फर्जी दस्तावेजों के आधार पर नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी करने वाले अन्तर्राज्जीय गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया जबकि इनका एक साथी फरार हो गया।
पुलिस अधीक्षक डॉ0 अनिल कुमार मिश्र ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि फतेहगढ़ कोतवाली क्षेत्र के सिविल लाइन तिराहा तिर्वा कोठी निवासी जण्डैल सिंह ने फतेहढ़ कोतवाली को नौ नवम्बर को लिखित सूचना दी कि कार सवार 4-5 व्यक्ति फतेहगढ़ में होने वाली सेना भर्ती का अधिकारी बताकर उनके रिश्तेदारों को सेना में भर्ती कराने की बात कर रहे हैं। वे लोग प्रत्येक व्यक्ति की भर्ती कराने के एवज में 8-8 लाख रूपये की मांग कर रहे हैं तथा दस्तावेज तैयार कराने के नाम पर 10-10 हजार रूपये लिये हैं।
उन्होंने बताया कि सेना की भर्ती में सेंध लगाने की कोशिश को नाकाम करने के लिये उनके स्वयं के नेतृत्व में फतेहगढ़ कोतवाली पुलिस, एस.ओ.जी. पुलिस टीमें गठित की गयी। इसके बाद पुलिस के सक्रिय होने पर मंगलवार को मुखबिर की सूचना मिली कि फतेहगढ़ कोतवाली के अम्बेडकर तिराहे के आगे बेरोजगार युवकों की नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी करने वाले एक गिरोह के कुछ सदस्य एकत्र हैं। उसके बाद पुलिस ने नाकेबंदी कर गिरोह के पांच सदस्यों आगरा निवासी भागेश,हाथरस निवासी अजीत उर्फ लक्की व रोहित उर्फ गुड्डू के अलावा मयूर विहार दिल्ली निवासी थानसिंह और मानसरोवर पार्क निवासी अक्षय कुमार तथा फर्रुखाबाद निवासी मदन सिंह राजपूत को गिरफ्तार कर लिय जबकि उनका साथी मलिखान सिंह उर्फ तोपखाना पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से एक लैपटॉप, सात मोबाइल,फर्जी नियुक्ति पत्र और अन्य दस्तावेज के अलावा 13570 रुपये की नकदी बरामद की गयी। उन्होंने बताया कि थानसिंह पर सेना में भर्ती के नाम पर ठगी करने के आरोप में ईओडब्लू दिल्ली के अपराध में तिहाड़ जेल में बन्द था और कोरोना काल में 16 अप्रैल को पैरोल पर आया था। पुलिस अधीक्षक ने अन्तर्राज्जीय ठगों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को पुरस्कार देने की घोषणा की है।
सं त्यागी
वार्ता
image