Thursday, Apr 25 2024 | Time 12:15 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कुशीनगर से म्यांमार के बीच सीधी उड़ान की होगी कोशिश

कुशीनगर 11 नवम्बर (वार्ता) हिमालय की गोद में बसे म्यांमार के राजदूत ने कहा कि कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से म्यांमार के लिये सीधी उड़ान के लिये वह अपनी सरकार को पत्र लिखेंगे।
म्यांमार के राजदूत ऊ मोचो आंग ने बुधवार को कुशीनगर एयरपोर्ट का दौरा किया और कहा कि म्यांमार में सीधी उड़ान कुशीनगर में लिए हो, इसका प्रस्ताव भेजेंगे। वह दिल्ली पहुंचते ही सरकार को पत्र लिखेंगे।
उन्होने कहा कि सीधी उड़ान से म्यांमार से आने वाले पर्यटकों की संख्या बढ़ जाएगी। इस सुविधा से दोनों देशों के मध्य संबंध और प्रगाढ़ होंगे। अर्थ, व्यापार, शिक्षा, स्वास्थ्य, रक्षा आदि क्षेत्रों में भी लाभ मिलेगा।उन्होंने एयरपोर्ट को उच्च गुणवत्ता व मानक वाला अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बताते हुए सराहना की और कहा “ बहुत खुशी की बात है कि विदेशी बौद्ध श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए केन्द्र सरकार उच्च क्षमता का एक विकसित एयरपोर्ट बना रही है।”
इस मौके पर सांसद विजय कुमार दुबे, डीएम भूपेंद्र एस चौधरी और ज्वाइंट मजिस्ट्रेट पूर्ण बोहरा मौजूद थे। एयरपोर्ट पर भारतीय विमानपत्तनम के अधिकारियों गोरखपुर के एयरपोर्ट के डायरेक्टर एके द्विवेदी आदि ने राजदूत व उनकी पत्नी का स्वागत किया। अधिकारियों ने उन्हें रन-वे, टर्मिनल बिल्डिंग, एटीसी, न्यू टर्मिनल बिल्डिंग समेत चल रहे कार्यों की जानकारी ली।
बौद्ध सर्किट का भ्रमण करने को लेकर म्यांमार से प्रति वर्ष लगभग दो लाख पर्यटक हर वर्ष आते हैं। अभी तक अधिकांश पर्यटक म्यांमार से कोलकाता एयरपोर्ट तक हवाई यात्रा करने के बाद पर्यटक सड़क व रेल मार्ग से यात्रा करते हैं जिसमें काफी समय लगता है। राजदूत ने उम्मीद जताई की म्यांमार के जो पर्यटक समय की अधिकता के कारण कुशीनगर नहीं आ पाते थे, उन्हें काफी सहूलियत होगी और पर्यटकों की संख्या में वृद्धि होगी।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image