Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:09 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


ललितपुर: मेधावी छात्रा बनी एक दिन की शहर कोतवाल,काटे चालान

ललितपुर 21 नंबम्बर (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की नारी सशक्तिकरण मुहिम के तहत प्रदेश के थाना सर्किलो में एक दिवसीय कोतवाल बनाए जाने के अभियान के क्रम में शनिवार को पुलिस अधीक्षक (एसपी) कैप्टन एम एम बेग ने 11वीं की मेधावी छात्रा मधु वासुदेव को सदर कोतवाली का प्रभारी कोतवाल बनाया गया।
सदर कोतवाली क्षेत्र में स्तिथ राजकीय बालिका इंटर कॉलेज की 11वीं की छात्रा 15 वर्षीय मधु ने कोतवाल के रूप में सदर कोतवाली का निरीक्षण कर अभिलेखों को जांचा परखा और सभी का परिचय लिया,तत्पश्चात वह चौकी सदर में पहुंची जहां पर प्रभारी सतीश कुशवाहा व उनकी टीम का परिचय लिया।
उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा व्यापारियों के हित में चलाई जा रही योजना के अंतर्गत व्यापारियों से मिली जिसमें अजय जैन साइकिल की दुकान पर पहुंच कर उन्होंने व्यापारियों की हितों की जानकारी ली और व्यापार में हो रही परेशानियों को भी समझा, मोबाइल शॉप के संचालक देवेंद्र जैन डिस्को व भारत बाजार गिरीश कांलड़ा के प्रतिष्ठान पर पहुंची जहां पर ग्राहकों की सुविधाओं को जाना, वहीं तुवन मन्दिर चौहारे पर यातायात नवबंर माह के तहत ई-चालान किये जिसमें मीडिया कर्मी नासिर शेख का मास्क नहीं लगाने तथा एक अन्य नागरिक का ई चलान किया । शहर का भ्रमण कर नारी सुरक्षा का भी जायजा लिया।
सं सोनिया
वार्ता
More News
तीन करोड़ महिलाओं को बनायेंगे ‘लखपति दीदी’: मोदी

तीन करोड़ महिलाओं को बनायेंगे ‘लखपति दीदी’: मोदी

25 Apr 2024 | 7:44 PM

शाहजहांपुर 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि केंद्र में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार आने की दशा में अगले पांच सालों में तीन करोड़ महिलाओं को ‘लखपति दीदी’ बनाने की दिशा में काम किया जायेगा।

see more..
image